Categories: राजनीति

तमिलनाडु में कांग्रेस को जोरदार झट का! अभिनेत्री से नेता बानी खुशबू ने दिया पार्टी से इस्तीफा

नई दिल्ली। तमिलनाडु में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस को झट का लगा है। अभिनेत्री से राजनेता बनी खुशबू सुंदर ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उनके BJP में सम्मिलित होने की अटकलें लग रही हैं। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में खुशबू ने आरोप लगाया है कि उन्हें ‘दबाया’ जा रहा है।

सोनिया को भेजे अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा कि, ‘कुछ लोगों को पार्टी में  एक उच्च पद पर बैठाया गया है, जिनको जमीनी हकीकत से कोई वास्ता नहीं है। मेरे जैसे लोग जो ईमानदारी से पार्टी हेतु काम करना चाहते थे, किन्तु ‘दबाया’ जा रहा है।

इससे पूर्व आज ही अभिनेत्री के भाजपा में सम्मिलित होने की अटकलों के मध्य कांग्रेस ने उन्हें अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से हटा दिया। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव प्रणव झा की तरफ से जारी बयान की माने तो खुशबू को प्रवक्ता पद से शीघ्र प्रभाव से हटाया जाता है।

तमिलनाडु के लोगों ने हमेशा ही अभिनेता से नेता बने नेताओं को चुना

जानकारी के मुताबिक, खुशबू इससे पूर्व भी अनेक पार्टियों से जुड़ी रही हैं। वह साल 2010 में DMK में शामिल हुई थीं, जब DMK सत्ता में थी। हालांकि, 4 वर्ष के पश्चात उन्होंने DMK छोड़ दी। उसी वर्ष 2014 में वह सोनिया से मिलने के पश्चात कांग्रेस में शामिल हो गईं। किन्तु खुशबू को 2019 के लोकसभा चुनावों हेतु टिकट नहीं दिया गया था। जबकि राज्य में डीएमके-कांग्रेस गठबंधन ने बड़ी जीत दर्ज की थी। न ही उन्हें राज्यसभा हेतु चुना गया।

इससे वह पार्टी से नाखुश चल रही थीं। खुशबू राज्य में बहुत लोकप्रिय रही हैं। तमिलनाडु में आठ महीने दूर राज्य के चुनावों संग, राज्य में अपनी सीमित पहुंच के साथ भाजपा खुशबू की ‘स्टार पावर’ को आजमाना चाहेगी।

Leave a Comment