28.2 C
India
Thursday, September 23, 2021

जब माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना के किसिंग सीन को लेकर हुआ विवाद, बदले में देना पड़े थे 1 करोड़ रुपए

हिंदी सिनेमा में रोमांटिक सीन का दौर वे दशकों से चलता आ रहा बता देगी जहां 60 और 70 के दशक में mosi ऐसी अभिनेत्रियां थी जिन्होंने अपने बोलने का ताप से बॉलीवुड फिल्मों में एक अलग ही तड़का लगा दिया था इसके बाद से लगातार जिस तरह फिल्मों का चलन इस तरह ही फिल्मों में बोल्ड सीन आने लगे लेकिन आज हमें इनके बारे में बात करने जा रहे हैं जिसके लिए अभिनेता को बाद में 1 करोड़ रुपए का जुर्माना चुकाना पड़ गया था।

- Advertisement -

Madhuri Dixit

देशराज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना के बारे में जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना अहम योगदान दिया इतना ही नहीं उन्हें उनके फिल्मी करियर के लिए कई सामानों से भी नवाजा गया था उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में लगभग 4 दशकों तक अपनी अदाकारी दिखाई। इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड की कई दिक्कतों के साथ अभिनय किया। लेकिन भी एक बार माधुरी दीक्षित के साथ एक ऐसा सुनकर बैठे इसके लिए उन्हें एक करोड़ का जुर्माना देना पड़ गया था।

Madhuri Dixit latest

बता दे कि आज के दौर में किसिंग सीन फिल्मों में आम बात है मुश्किल से बहुत कम सेल नहीं है ऐसी देखने में मिलती है जिसमें किसिंग सीन ना आए हो लेकिन 80 और 90 के दशक में फिल्मों में किसिंग सीन एक बड़ी बात हुआ करती थी इस दौरान ही विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित द्वारा एक फिल्मों में यह सेंटीमेंट सीन क्रिएट किया गया था। खबरों की माने तो माधुरी ने अपनी मर्जी से इंटीमेट सीन्स दिए थे।

Madhuri Dixit Vinod Khanna

लेकिन जब सीन की शूटिंग पूरी कर ली गई थी उसके बाद बताया जाता है कि माधुरी दीक्षित विनोद खन्ना से काफी ज्यादा नाराज हो गई थी और इस सीन को लेकर दोनों के बीच में काफी ज्यादा निबंध भी क्रिएट हो गई थी इतना ही नहीं यह बात काफी ज्यादा आगे तक पहुंच गई थी। इतना ही नहीं विवादों के कारण उनकी यह फिल्म बॉलीवुड की विवादीद फिल्मों में गिनी जाती है।

madhuri vinod kiss vinod khanna

बता दें कि सेंटीमेंट सीन को फिल्म दयावान के दौरान फिल्माया गया था जहां एक और विनोद खन्ना बॉलीवुड इंडस्ट्री के मंझे हुए खिलाड़ी थे तो वही माधुरी दीक्षित भी फिल्मों में नई नई आई थी और उन्होंने अपनी खूबसूरती से सभी को दीवाना बना दिया था। लेकिन जब इस फिल्म की शूटिंग की जा रही थी तो फिल्म के डायरेक्टर फिरोज खान ने फिल्म में माधुरी और विनोद के बीच एक इंटिमेट सीन ऐड किया था।

Madhuri Dixit Vinod Khanna 1

बता दे कि जब शूटिंग के दौरान एक सीन फिल्माया जा रहा था तो विनोद खन्ना अचानक अपना आपा खो बैठे और माधुरी दीक्षित को सही में लिप लॉक करने लगे यहां तक कि फिल्म की शूटिंग को रोकने तक को कह दिया गया था। लेकिन इसके बाद भी विनोद खन्ना अपने आप को नहीं रोक पाए। और माधुरी दीक्षित को किस करने लगे बस यही कारण था कि बाद में यह फिल्म विवादों में आ गई। और माधुरी दीक्षित विनोद खन्ना से काफी ज्यादा नाराज हो गई।

Madhuri Dixit Vinod Khanna Notice

बाद में या विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि माधुरी दीक्षित ने विनोद खन्ना के साथ आगे काम करने तक से इंकार कर दिया इतना ही नहीं उनका गुस्सा यहां भी ठंडा नहीं हुआ और उन्होंने इस सीन के लिए विनोद खन्ना को 1 करोड़ रुपए का नोटिस थमा दिया। इतना ही नहीं माधुरी दीक्षित ने इस सीन को फिल्म से हटाने के लिए भी डायरेक्टर फिरोज खान से कहा था। इतना ही नहीं माधुरी दीक्षित के स्मार्ट इसके बाद एक करोड रुपए देना पड़ेगा इस बात को यहीं दबा दिया गया।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!