महंत नृत्यगोपाल दास ने दी कोरोना को मात, अब उच्च-स्तर पर होगा अयोध्या निर्माण

लखनऊ: भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य इन दिनों अयोध्या (Ayodhya) में चल रहा है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अगुवाई में भूमिपूजन संपन्न होने के बाद से युद्ध स्तर पर काम चल रहा है. बीच में महंत नृत्यगोपाल दास (Nritya Gopal Das) के कोरोना संक्रमित होने से रामभक्तों की चिंता बढ़ गयी थी क्योंकि उनके ही मार्गदर्शन में श्रीराम के दिव्य मन्दिर का निर्माण कार्य संपन्न होना है. खुशी की बात ये है कि नृत्यगोपाल दास पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं.

कोरोना को मात देकर पहुंचे अयोध्या

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास ने कोरोना महामारी से जंग जीत ली है. संक्रमण से उबरने के बाद नृत्य गोपालदास अब अयोध्या पहुंच गए हैं. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष एयर एंबुलेंस से अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचे है. यहाँ उनका भव्य स्वागत हुआ.

क्लिक करें- जल्द आएगी स्वदेशी कोरोना वैक्सीन, PGI रोहतक में पहला ट्रायल सफल

कुछ दिन अभी एकांत में रहेंगे महंत

उल्लेखनीय है कि अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा ने बताया कि महंत नृत्य गोपालदास स्वस्थ होकर अयोध्या लौटे हैं और उन्हें अपने आश्रम मणिराम छावनी में भी अभी कुछ दिन और आइसोलेट रखा जायेगा. स्वास्थ्य विभाग उनका विशेष ख्याल रखेगा.

भूमिपूजन के बाद संक्रमित हुए थे नृत्यगोपाल दास

आपको बता दें कि महंत नृत्यगोपाल दास राम मंदिर भूमिपूजन के बाद कोरोना संक्रमित हुए थे. संक्रमित होने पर 13 अगस्त से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अयक्ष महंत नृत्यगोपाल दास बिल्कुल ठीक हैं. वह अपने दो शिष्यों के साथ मेदांता अस्पताल में भर्ती थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *