पढ़ने के लिए नहीं मिली पुस्तक तो कार के शीशे पर ही ABCD लिख पढ़ाई करने लगा बच्चा, दिल छू लेगी वायरल तस्वीर

आज शिक्षा हर इंसान का जन्म सिद्ध अधिकार है। आज के समय में हर व्यक्ति अपने बच्चों को शिक्षा देकर शिक्षित बनाना चाहता है। लेकिन बहुत से बच्चे ऐसे हैं जो गरीबी के चलते शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाते हैं। लेकिन इसके बाद भी उनके अंदर शिक्षा को पाने की इतनी ज्यादा लालसा रहती है कि वह किसी भी माध्यम से इसे पाने की कोशिश करते हैं। बता दें कि सोशल मीडिया के इस दौर में कई तस्वीर और वीडियो ऐसी सामने आती हैं। जिन्हें देखकर आंखे भी बेबसी के मारे नम हो जाती है।

google news
Poor Boy learning abcd

हालांकि देश में शिक्षा के महत्व को समझते हुए सरकार द्वारा तमाम सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है और गरीब बच्चों को पढ़ाने के लिए ज्यादा से ज्यादा होने पर फोकस किया जा रहा है लेकिन इसके बावजूद भी बहुत से बच्चे ऐसे रहते हैं जो शिक्षा तो पाना चाहते हैं लेकिन वे अपने बेबसी के चलते उसे पा नहीं पाते हाल ही में एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसे देखकर हर कोई हैरान है और इस बच्चे की शिक्षा के प्रति लालसा ने सभी का दिल जीत लिया है।

आज हमारे बीच बहुत से ऐसे प्रेरणादायक लोग मौजूद है जिन्होंने चिमनी से लगाकर स्टेट लाइट में पढ़ाई करते हुए बड़ी उपलब्धि हासिल की है और आज भी बहुत से ऐसे वीडियो सामने आते रहते हैं जिनमें देखने में आता है कि किस तरह से एक एटीएम बूथ में नौकरी करते हुए एक आम इंसान किस तरह से बड़ा आदमी बन जाता है लेकिन आज हम जिस तस्वीर के बारे में बात करने जा रहे हैं या हिना सबसे अलग है इस बच्चे ने पुस्तक नहीं मिलने के चलते कार के शीशे को ही अपनी स्लेट बना ली है।

वायरल तस्वीर में देखा जा सकता है कि किस तरह से यह बच्चा कार के शीशे पर उसकी वजह से जमीन पर में एबीसीडी लिखकर पढ़ाई कर रहा है बता दें कि यह तस्वीर सामने आने के बाद से ही सभी का दिल इस बच्चे ने जीत लिया है। शिक्षा के प्रति जो बच्चे में लालसा देखने को मिल रही है। इसके सब मुरीद हो गए हैं। बता दें कि इस तस्वीर को IPS ऑफिसर आरिफ शेख ने अपने ट्विटर अकाउंट से साझा किया है जो आप काफी वायरल हो रही है।

google news
Poor Boy learning abcd 1

इतना ही नहीं उन्होंने इस तस्वीर को साझा करते हुए काफी शानदार बात लिखी है। IPS ऑफिसर आरिफ शेख ने लिखा है कि शिक्षा की चाह रखने वाले वक्त और जगह नहीं देते है। अब उनके द्वारा साझा की गई है तस्वीर काफी वायरल हो रही है और सभी इस बच्चे की जमकर तारीफ कर रहे हैं इतना ही नहीं अब तो सोशल मीडिया के माध्यम से इस बच्चे को शिक्षा दिलवाने तक की बात यूजर द्वारा की जा रही है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles