19.9 C
India
Saturday, January 22, 2022

पिता जर्मनी से और मां बंगाली लेकिन फिर भी मुस्लिम सरनेम लगाती है अभिनेत्री Dia Mirza, जाने वजह

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सितारे आज अपनी काबिलियत के दम पर कितने भी बड़े मुकाम को हासिल करने में सफल हो गए हो लेकिन हर कलाकार के जीवन से जुड़ा कुछ ना कुछ राज ऐसा होता है जिसकी वजह से वह हमेशा ही चर्चाओं में बने रहते हैं। ऐसा ही आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अदाकारा जो अपनी खूबसूरती के साथ अपनी अदाकारी के लिए भी पहचानी जाती है उनसे जुड़ा एक ऐसा ही राज बताने जा रहे हैं जिसके बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं।

- Advertisement -

Dia Mirza Childhood 1

दरअसल, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा दिया मिर्जा की जिन्होंने अपने बॉलीवुड करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया हालांकि वह ज्यादा लंबे समय तक फिल्मों में नजर नहीं आई। और उन्होंने अपने फिल्मी करियर में ज्यादा फिल्मों में भी काम नहीं किया। लेकिन उन्हें उनकी अदाकारी के लिए आज भी याद किया जाता है बहुत कम लोग ही इस बात को जानते हैं कि दिया मिर्जा आखिरकार अपने सरनेम में मिर्जा क्यों लगाती है जबकि उनके पिता जर्मन थे और मां बंगालन थी।

Dia Mirza Mother Deepa

चलो आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि आखिर काट दिया मिर्जा मुस्लिम शर्लिन को क्यों लगाती है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिया मिर्जा के पिता का नाम फैंक हैंडरिच था। जो कि एक जर्मन नागरिक थे वही खबरों की मानें तो उनकी मां बंगालन थी बताया जाता है कि जब दीया मिर्जा केवल 9 साल की थी तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया इसके बाद उनकी मां ने अजीज मिर्जा नाम के व्यक्ति से शादी कर ली। अपने सौतेले पिता के बारे में खुद दिया मिर्जा बता चुकी है कि वे उन्हें काफी अच्छे से रखा करते थे यही कारण था कि दोनों के बीच में काफी अच्छा प्यार हो गया।

Dia Mirza Pregnant

अजीज मिर्जा दीया मिर्जा को अपनी सगी बेटी से भी ज्यादा प्यार किया करते थे। यही कारण रहा कि दिया मिर्जा ने अजीज मिर्जा का सरनेम अपने नाम के पीछे लगाना चालू कर दिया जिसे वे आज भी लगाती है। जब अभिनेत्री 18 साल की थी जब उन्होंने साल 2000 में हुए मिस एशिया पैसिफिक में हिस्सा लिया और यह अवार्ड अपने नाम कर लिया। जिसके बाद उन्होंने लोगों के बीच में बड़ी पहचान बनाई इतना ही नहीं उन्होंने मिस इंडिया के लिए भी ऑडिशन दिया।

dia mirza husband vaibhav rekhi

अभिनेत्री दिया मिर्जा को अब तक कई फिल्मों में देखा गया है। लेकिन उन्होंने आखरी बार संजू फिल्म में जो कि 2018 में रिलीज हुई थी। आखिरी बार देखा गया था उन्हें अपनी यादगार फिल्म रहना है तेरे दिल में के लिए याद किया जाता है। कुछ समय पहले ही दिया मेरे से में शादी की है और अपने पारिवारिक जीवन में डाले खुशहाल जिंदगी जी रही है वे एक बच्चे की मां भी बन चुकी है।

- Advertisement -

Related Articles

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!