23.3 C
India
Sunday, September 19, 2021

बॉलीवुड की अभिनेत्रियां जिन्होंने फिल्मों की चमक-दमक के लिए छोड़ी अपनी 9 से 5 की शानदार नौकरी

बॉलीवुड एक ऐसी दुनिया है जिसका हिस्सा हर कोई बनना चाहता है। हर कोई चाहता है कि उस चमक-दमक का हिस्सा वो भी बने। ऐसे में कई युवा अपनी आंखों में सपने लिए माया नगरी उर्फ मुंबई आता है। कुछ को सफलता हासिल होती है तो किसी को नहीं होती है। बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जिन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत नौकरी से की थी लेकिन अपने सपनों को पूरा करने के लिए उन्होंने अपनी नौकरी को ठुकरा दिया और अपनी किस्मत आजमाने बॉलीवुड चली आई। आज हम कुछ ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में जानने जा रहे हैं जिन्होंने काफ़ी अच्छी पढ़ाई की और नौकरी भी। लेकिन फिल्मों में नाम कमाने की वजह से उन्होंने अपनी नौकरी को छोड़ दिया। चलिए देखते हैं कौन है वह एक्ट्रेसेस जिन्होंने यह फैसला लिया।

जैकलिन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez)

- Advertisement -

jacqueline fernandez Job

जैकलीन फर्नांडिस की बात करें तो उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की है। एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद श्रीलंका में ही न्यूज़ चैनल में बतौर रिपोर्टर काम किया। लेकिन एक्ट्रेस की खूबसूरती उन्हें न्यूज़ फील्ड से मॉडलिंग लाइन में ले आई। श्रीलंका यूनिवर्स का 2006 का ताज एक्ट्रेस ने अपने सिर पर सजाया और फिर एक्टिंग की दुनिया में ही अपना कैरियर बना लिया। फिल्मों में कैरियर बनाने के बाद उन्होंने हमेशा-हमेशा के लिए अपनी न्यूज़ रिपोर्टर की नौकरी को छोड़ दिया।

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu)

priyanka chopra parineeti chopra Job

एक्ट्रेस ताप्सी पन्नू बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने रफ एंड टफ लुक्स की वजह से जानी जाती है। उन्होंने सांड की आंख, मुल्क, पिंक और थप्पड़ जैसी फिल्मों में काम किया है। तापसी ने दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग में डिग्री ली है। इसके बाद उन्होंने कई कंपनियों में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी काम किया। तापसी एक बेहतरीन अदाकारा ही नहीं बल्कि एक होशियार लड़की भी है। तापसी एक बार अपनी बोरिंग लाइफ को छोड़ शो गेट वी गॉर्जियस में ऑडिशन देने चली गई। इसके बाद उन्होंने तेलुगु फिल्म से एंटरटेनमेंट जगत में एंट्री मार लीऔर अपनी नौकरी छोड़ दी। 2010 में तापसी की पहली फिल्म “झुम्मंडी”रिलीज हुई थी ।

परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra)

एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा भी बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी है। लेकिन एक्टिंग में कैरियर बनाने से पहले उन्होंने यूके के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स ऑनर्स की डिग्री ली थी। परिणीति अपनी पढ़ाई पूरी कर वापस भारत आई तो उनकी बहन प्रियंका चोपड़ा ने उनकी पहचान यश चोपड़ा से करवाई लेकिन फिल्मों के सिलसिले में नहीं।
हालांकि, परिणीति चाहती थीं कि वो यश चोपड़ा फिल्म्स के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में काम करें। इसके बाद एक्ट्रेस कुछ दिनों तक उनकी पीआर टीम के साथ रहीं। एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा को काम करते हुए “लेडीज वर्सेस रिकी बहल’ में काम करने का ऑफर मिला। जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

अमीषा पटेल (Ameesha Patel)

ameesha patel Job

खूबसूरत अमीषा पटेल इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडलिस्ट है। अमीषा पटेल ने खंडवाला सिक्योरिटीज लिमिटेड में इकोनॉमिक्स विश्लेषक के तौर पर काम किया था। इसी वक्त उन्हें बहुराष्ट्रीय वित्तीय सेवा कंपनी मार्गर स्टेनली से नौकरी का ऑफर मिला। जिसे उन्होंने करने से मना कर दिया। अमीषा ने फैसला ले लिया था कि वह थिएटर सीखेंगी। इसके बाद उन्होंने सत्यदेव दुबे का थिएटर ग्रुप ज्वाइन कर लिया। अमीषा ने फिल्म “कहो ना प्यार से” अपने कैरियर की शुरुआत की। जो कि काफी सुपरहिट रही थी।

सोहा अली खान (Soha Ali Khan)

Soha Ali Khan Job

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सोहा अली खान बड़े खानदान से ताल्लुक रखती है। सिनेमा जगत में सोहा अली खान की मां शर्मिला टैगोर काफ़ी मशहूर है। वहीं उनके भाई सैफ अली खान भी बॉलीवुड का जाना माना चेहरा है। सोहाअली खान ने लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स एंड पॉलीटिकल साइंस से अंतरराष्ट्रीय संबंधों में मास्टर्स की डिग्री ली है। इसके बाद उन्होंने फोर्ड फाउंडेशन और सिटी बैंक में काम किया। सोहा अली खान भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाना चाहती थीं। पहली बार 2006 में सोहा अली खान फिल्म “रंग दे बसंती”मैं नजर आईं। इसके बाद उन्होंने नौकरी छोड़ फिल्मों में कैरियर बनाने का अपना मन बना लिया।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!