20.4 C
India
Friday, January 21, 2022

अपने पिता Dharmendra को लेकर इमोशनल हुए Bobby Deol, कहां उन्हें आज तक नहीं मिला दूसरों जितना सम्मान!

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता बॉबी देओल ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत साल 1995 में फिल्म बरसात से की थी। जिसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। और आज वे बड़े मुकाम पर है। लेकिन उनकी लाइफ में भी एक दौर ऐसा आया था। जब बॉबी देओल ने बॉलीवुड में रहते हुए असफलता का सामना किया। उन दिनों उनके पास कोई काम नहीं था। जिससे कारण उन्होंने काफी परेशानियों का सामना भी किया है।

- Advertisement -

Bobby Deol Dharmendra

लेकिन आज उनकी लाइफ सफलता से भरी है। और हाल ही में उन्हें बहुचर्चित वेब सीरीज ‘आश्रम’ के लिए ‘दादा साहब फाल्के’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। वहीं इस दौरान उनसे मीडिया ने जानना चाहा कि उनके लिए यह अवार्ड कितना मायने रखता है ? इस सवाल से अभिनेता काफी इमोशनल हो गए।

पिता को लेकर कही बड़ी बात

Bobby Deol Dharmendra sunny deol

वहीं मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए बॉबी कहते हैं, ‘मेरे पिता वेटरन एक्टर धर्मेन्द्र, जो कि एक लीजेंड हैं, उन्हें आज तक एक भी बेस्ट एक्टर अवार्ड नहीं मिला है। मैं यही देखते हुए बड़ा हुआ हूं और मुझे नहीं लगता कि उन्हें किसी अवार्ड की ज़रुरत है।’ उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है इतना ही नहीं उन्हें उनके काम के लिए भी जाना जाता है फिर भी आज तक उन्हें एक बड़ा सम्मान नहीं मिला है।

लोगों का प्यार मिला यही सबसे बड़ा अवॉर्ड है

Bobby Deol Award

अभिनेता आगे कहते हैं, ‘उन्हें (पिता धर्मेन्द्र को) लोगों का प्यार मिला, यही उनके लिए सबसे बड़ा अवार्ड है। मुझे लगता है कि अवार्ड तब स्पेशल बनता है जब आपके फैन्स खुश हों’। बॉबी ने खुद को मिले अवार्ड के प्रति आभार भी व्यक्त किया है और कहा है, ‘बतौर एक्टर मैं खुद के पोटेंशियल को समझना चाहता हूं, ताकि इसका बेस्ट इस्तेमाल कर सकूं। मैं शुक्रगुज़ार हूं इसके लिए मुझे अवार्ड मिला है. मेरे सभी फैन्स को शुक्रिया जिनकी वजह से यह संभव हो सका’।

Dharmendra Deol Award

दरअसल, धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में कई बड़ी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी फिल्म शोले में काम किया। जो आज भी लोगों को खूब पसंद आती है। धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में अपनी अदाकरी से सभी का खूब दिल जीत। लेकिन आज तक वे दूसरे कलाकारों की तरह कोई बड़ा अवॉर्ड अपने नाम नहीं कर पाए। हालांकि उन्हें सिनेमा में उनके अच्छे योगदान के लिए सम्मानित किया जा चुका है। लेकिन उनके पास इतने ज्यादा अवॉर्ड नहीं है। जिसके लिए वे जाने जाते हैं।

- Advertisement -

Related Articles

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!