मेहुल चौकसी धोखेबाज प्रत्यर्पण जल्द – एंटीगुआ प्रधानमंत्री

एंटीगुआ के प्रधानमंत्री के अनुसार मेहुल चौकसी को अपने वतन जाना ही होगा। सिटीजनशिप बाय इन्वेस्टमेंट प्रोग्राम को नुकसान पहुंचा पीएनबी बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी को लेकर एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मेहुल चौकसीस बड़ा धोखेबाज है। भारतीय जांच एजेंसी एंटीगुआ आकर मेहुल चौकसी से पूछताछ करने के लिए स्वतंत्र है।

गैस्टन ब्राउन के अनुसार चौकसी को पुनः अपने देश जाना ही होगा। यह सब समय की बात है कि वह कब तक अपने आप को कानूनी दांवपेच से खुद को बाहर रख पाएगा। पीएम ने यह भी बताया चौकसी की वजह से उनके सिटीजनशिप बाय इन्वेस्टमेंट प्रोग्राम को नुकसान पहुंचा है। चौकसी ने प्रोग्राम का प्रयोग करते हुए नागरिकता ले ली थी। भारतीय अधिकारियों ने हमें समय पर सूचित नहीं किया, लेकिन अब स्पष्ट हैं उन्हें वापस जाना ही होगा।

अभी स्पष्ट नहीं है कि चौकसी कब भारत आएगा, क्योंकि मामला न्यायपालिका के अधीन है, और उनके बयानों से चौकसी के प्रत्यर्पण की संभावना को बल मिलता है। हाल ही में ब्राउन ने चौकसी की नागरिकता को रद्द करने का ऐलान किया था। उन्होंने यह कदम भारत के दबाव में उठाया था। पीएनबी घोटाले के तहत नीरव मोदी और मेहुल चौकसी पर 13000 करोड़ रुपए के गबन का आरोप है। यह मामला 2018 में सामने आया था।

Leave a Comment