देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में AICTSL ने शुरू की साइकिल-शेयरिंग सेवा, स्वास्थ्य और पर्यावरण में मिलेगा फायदा

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाला शहर इंदौर दुनिया भर में अपनी स्वच्छता को लेकर काफी ज्यादा चर्चाओं में बना हुआ है ता है बता दें कि स्वच्छता सर्वे में अब तक इंदौर शहर पांच बार नंबर एक पर रह चुका है। इतना ही नहीं हाल ही में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एशिया के सबसे बड़े सीएनजी प्लांट का उद्घाटन वर्चुअल तरीके से किया गया बता दें कि यह प्लांट इंदौर के देवगुराडिया में स्थित है।

google news
Aictsl cycling service indore 1

इंदौर शहर अपनी स्वच्छता के साथ अपनी यातायात व्यवस्थाओं को लेकर भी काफी ज्यादा चर्चाओं में बना रहता है। बता दें कि इंदौर में ट्रैफिक व्यवस्था को कंट्रोल करने के लिए काफी मुहिम चलाई जाती है इतना ही नहीं यहां की सिटी बस व्यवस्था भी लोगों को काफी पसंद आती है। AICTSL द्वारा चलाई जाने वाली ibus सबसे ज्यादा इंदौर शहर में सफल रही है जिसमें सुबह से शाम तक लाखों की संख्या में लोग सफर करते हैं।

लेकिन एक बार फिर इंदौर शहर का नाम जल्द ही चर्चाओं का विषय रहने वाला है बता दे कि एक बार फिर AICTSL लोगों के स्वास्थ्य और शहर के पर्यावरण को शुद्ध बनाए रखने के लिए साइकिल-शेयरिंग सेवा MyByk शुरू करने जा रहा है। बता दें कि इसकी तैयारी जोरों पर चल रही है और शहर के कई हिस्सों में साइकिल के स्टैंड भी बना दिए गए हैं इतना ही नहीं बड़ी मात्रा में साइकिल भी उपलब्ध करवाई जा रही है।

Aictsl cycling service indore 2

शहर में इस व्यवस्था को पूरी तरह से लागू कर देने के बाद लोगों को बहुत सस्ते दामों में ऑटोमेटिक रूप से चलने वाली साइकिल उपलब्ध करवाई जाएगी जिससे उनके स्वास्थ्य पर काफी फायदा देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं शहर के पर्यावरण में भी काफी हद तक इस तकनीक से फायदा होगा। बता दें कि MYBYK हब एक ऐसी कंपनी है जो शहरों में या टाउनशिप में एक ऑटोमेटिक साइकिल हब स्थापित करती है।

google news

ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि यहां स्टार्ट आप इंदौर में ही नहीं देश के और भी कई शहरों में चलाए जा रहे हैं जो कि सफलतापूर्वक चल रहे हैं और लोगों को इससे काफी फायदा भी हो रहा है। बता दें कि यहां अहमदाबाद के एक स्टार्टअप की यह पेशकश है। जिसे आप तक देश के कई शहरों में चालू कर दिया गया है। जिसको लेकर अब इंदौर में भी इसको लेकर जोर शोर से काम चालू हो गया है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!