IAS Srishti Deshmukh : टीना डाबी के बाद अब IAS सृष्टि देशमुख की मार्कशीट हो रही वायरल, जानिए कितने आए थे नंबर

IAS Srishti Deshmukh : सोशल मीडिया पर कुछ समय पहले ही आपने देखा होगा कि यूपीएससी एग्जाम में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली आईएएस अधिकारी टीना डाबी की 12वीं की मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। जिसमें उनके नंबर देखकर हर कोई हैरान रह गया और उनकी जमकर तारीफ की टीना डाबी आज राजस्थान के जैसलमेर में अपनी सेवाएं दे रही है।

google news

IAS Srishti Deshmukh marksheet 1

लेकिन टीना डाबी के बाद अब IAS सृष्टि देशमुख की 12वीं की मार्कशीट वायरल हो रही हैं। जिसको लेकर भी काफी चर्चाएं चल रही हैं। बता दें कि IAS सृष्टि देशमुख मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की रहने वाली है। बता दें कि उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद आईएएस बनने का सपना देखा और जिसे उन्होंने पूरा भी कर दिया।

IAS Srishti Deshmukh marksheet 3
UPSC Marksheet

IAS सृष्टि जयंत देशमुख आज यूपीएससी की प्रिपरेशन करने वाले लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से इंस्पायर करती हुई नजर आती है। आज उनकी सोशल मीडिया पर काफी बड़ी फैन फॉलोइंग देखने को मिलती है जो उनकी दी गई टिप्स को फॉलो करते हुए अपने रिलेशन को करते हैं। 28 मार्च 1996 को भोपाल में हुआ था। सृष्टि देशमुख साल 2018 में यूपीएससी एग्जाम में 5वीं रैंक हासिल की थी।

google news

अपनी जानने के बारे में वह बताती है कि उन्होंने पहले ही मन बना दिया था कि एक ही बार उनको प्रयास करना है। वह पहले ही प्रयास में सफल भी हो गई और अपना आईएएस अधिकारी बनने का सपना पूरा कर लिया। उन्होंने अपनी स्कूलिंग भोपाल के कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल से की है। वह शुरुआत से ही पढ़ाई में काफी अच्छी रही हैं। उन्होंने 10 CGPA और वहीं 12वीं CBSE से की है जिसमें उन्होंने 93.2% नंबर हासिल किए। हालांकि ये मार्कशीट सही है या नहीं? इसे लेकर कोई दावा नहीं किया गया है, न ही सृष्टि देशमुख ने खुद इस पर कुछ कहा है।

IAS Srishti Deshmukh marksheet 2

इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई करी जिसने भी उन्होंने काफी अच्छे अंक हासिल किए। आज IAS सृष्टि देशमुख बहुत अच्छी मोटिवेशनल स्पीकर भी है, उनसे जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चाओं में रहते हैं। इतना ही नहीं वहां अपनी नौकरी को लेकर भी काफी ज्यादा चर्चा में रहती है। वह हमेशा स्टूडेंट को गाइड करती हुई नजर आती है। लेकिन इन दिनों अपनी वायरस मार्कशीट को लेकर चर्चाओं में हैं।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles