21.6 C
India
Tuesday, October 19, 2021

फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग के घर की तस्वीरें देख आपका भी चकरा जाएगा सर, हाईटेक टेक्नोलॉजी से हैं लैस, देखे तस्वीरें

आज पूरी दुनिया को सोशल मीडिया इंडस्ट्री से रूबरू करवाने वाले मार्क जुकरबर्ग के बारे में कौन नहीं जानता आज वह फेसबुक व्हाट्सएप इंस्टाग्राम जेसी पॉपुलर सोशल मीडिया साइट्स के सीईओ है। मार्क जुकरबर्ग की कमाई के बारे में बात की जाए तो इसका अंदाजा लगाना असंभव है। बहुत छोटी उम्र में फेसबुक जैसे बड़े प्लेटफार्म को दुनिया भर में से मत करना हर किसी के बस के बाहर है लेकिन मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक के माध्यम से आज अपनी पहुंच हर एक मोबाइल फोन तक बनाई है आज करोड़ों लोग फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं व्हाट्सएप का भी इस्तेमाल करोड़ों की संख्या में किया जाता है।

- Advertisement -

Mark Zuckerberg with Wife

बेशुमार दौलत के मालिक कहे जाने वाले मार्क जुकरबर्ग के बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं। लेकिन आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से उनके आलीशान महल बंगले या घर जो भी कुछ कहें वह कम है। क्योंकि आज वे इतनी बड़ी शख्सियत है उतने ही आलीशान जिंदगी जीना भी पसंद करते हैं। अनगिनत संपत्ति के मालिक मार्क जुकरबर्ग आज इतने बेशुमार और आलीशान घर में रहते हैं जिसका अंदाजा तस्वीरों को देख कर ही लगाया जा सकता है।

Mark Zuckerberg Home 4

चलो आज उनके घर से आपको रूबरू करवाते हैं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मार्क जुकरबर्ग अपनी पत्नी Priscilla Chan के साथ Palo Alto हाउस में रहते हैं तो चलो इस आलीशान घर के बारे में आपको जानकारी देते हैं। उनका यह हॉउस 5,617-स्क्वायर फुट मैं फैला हुआ है जिसमें 5 बेडरूम मौजूद है इतना ही नहीं इस घर में व्हाट्सएप सुविधा मौजूद है जिसके लिए लोगों को बाहर जाना पड़ता है खबरों की मानें तो इस घर को उन्होंने साल 2011 में खरीदा था। Crescent Park हाउस में साल्टवॉटर पूल, ग्लास-इन सन रूम मौजूद हैं। हालांकि इस घर की कीमत सही कभी नहीं बताई गई।

Mark Zuckerberg Home 1

बताया जाता है कि मार्क ज़ुकेरबर्ग का यह हाउस उनके फेसबुक ऑफिस से काफी ज्यादा नजदीक है मार्ग अपने घर और ऑफिस का रास्ता केवल 10 मिनट में तय कर सकते हैं। उनके घर में काफी बड़ा स्पेशल मौजूद है घर के इंटीरियर की बात करें तो काफी ज्यादा आलिशान इंटीरियर घर में यूज किया गया है। उनके इस घर में इंटरटेनमेंट की भी सारी सुविधाएं मौजूद है बड़ा सा एरिया है जहां आराम से पार्टी इंजॉय की जा सकती है इसके अलावा घर में स्पा भी मौजूद है।

Mark Zuckerberg Home 3

घर के बाहर की स्पेस की बात की जाए तो काफी बड़ी मात्रा में स्पेस मौजूद है जिसमें आराम से बड़ी पार्टी को ऑर्गेनाइज किया जा सकता है इतना ही नहीं यहां स्विमिंग पूल भी मौजूद है। वहीं बैकयार्ड में वॉटरफॉल क्रेस्टेड पोंड भी मौजूद हैं। घर के इंटीरियर से लेकर बाथरूम में इस्तेमाल किए गए फर्ज भी काफी ज्यादा आलीशान है जो एकदम रिच फील देते हैं। मार्क के हाउस की तरह उनके घर में मौजूद वॉशरूम एरिया भी काफी ज्यादा आलीशान बना हुआ है जहां महंगे तब से लेकर महंगी फर्श का इस्तेमाल किया गया है जो कि इसे काफी रिच लुक देता है।

Mark Zuckerberg Home 2

मार्क जुकरबर्ग का यह घर काफी हाईटेक टेक्नोलॉजी से लैस है जिसमें आसानी से किसी का इंटर करना संभव नहीं है। इतना ही नहीं यहां पर ज्यादातर चीजें सेंसर के हिसाब से काम करती है। बताया जाता है कि मार्क जुकरबर्ग को उठाने का काम भी Jarvis द्वारा किया जाता है। यह इतनी तेज है कि किसी की भी आवाज को आसानी से पहचान सकता है। आज मार्क जुकरबर्ग के पास कई बड़ी प्रॉपर्टी या मौजूद है खबरों की मानें तो उनके पास चार आलीशान बंगलों मौजूद है उनके पास गाड़ियों का कलेक्शन भी काफी महंगा है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!