24 C
India
Sunday, September 19, 2021

पहली पत्नी की जानकारी के बिना ही इन कलाकारों ने की दूसरी शादी, किसी ने धर्म बदला, कही हुई नोकझोंक

बॉलीवुड इंडस्ट्री तरह-तरह की लव स्टोरी से भरी हुई है। किसी ने एक दूसरे का साथ पाने के लिए लंबी दूरियां सही तो किसी को शादीशुदा होते हुए भी दोबारा रोमांस हो गया। वहीं किसी ने दूसरे प्यार के खातिर पहले प्यार को ही अपनी जिंदगी से निकाल फेंका। बॉलीवुड की यह लव स्टोरी भले ही अजीबोगरीब रही हो लेकिन इनमें से कई आज भी मिसाल बन चुके हैं। इन सेलेब्स ने वही किया जो उस वक्त उनके दिलों ने सही बताया और जायज ठहराया। बॉलीवुड में कुछ ऐसे कपल्स भी है जिन्हें दो बार प्यार तो हुआ और दोनों बार शादी भी की और वह भी बिना तलाक लिए। धर्मेंद्र से लेकर सलीम खान तक बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी रचा ली। सलीम खान तो अभी भी अपनी दोनों पत्नियों के साथ खूबसूरत जिंदगी बिता रहे हैं।

- Advertisement -

Dharmendra prakash kaur

हम सबसे पहले बॉलीवुड के “हीमैन” धर्मेंद्र की बात करते हैं। प्रकाश कौर से धर्मेंद्र ने सन् 1954में पहली शादी की थी। धर्मेंद्र उस समय केवल 19 साल के थे। धर्मेंद्र की शादी फिल्मों में एंट्री करने के पहले ही हो गई थी। धर्मेंद्र का शादीशुदा जीवन बहुत अच्छा चल रहा था। दोनों का जीवन खुशियों से परिपूर्ण था। प्रकाश कौर से धर्मेंद्र को दो बेटे सनी देओल और बॉबी देओल तथा दो बेटियां अजिता और विजिता हुईं। प्रकाश कौर भी बहुत खुश थी कि उन्हें धर्मेंद्र जैसा पति मिला। जिसने बच्चों का खुद से भी बढ़कर ध्यान रखा। धर्मेंद्र ने जब फिल्मों में एंट्री की तो सब कुछ बदल गया।

Dharmendra Prakash Kaur Hema Malini

फिल्मों में एंट्री करने के बाद धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हो गया। हेमा मालिनी के लिए धर्मेंद्र का दिल धड़कने लगा। धर्मेंद्र हर समय सपने देखने लगे कि किसी तरह हेमा मालिनी को शादी के लिए प्रपोज कर दें। धर्मेंद्र यह बात बेहद अच्छी तरह से जानते थे कि वह शादीशुदा हैं और 4 बच्चों के पिता भी। पर दिल पर किसका जोर चला है?
हेमा मालिनी भी धर्मेंद्र को बेहद प्यार करने लगी थी लेकिन उसके मन में बार-बार प्रकाश कौर का ख्याल आ जाता था। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र दोनों ही शादी करना चाहते थे लेकिन इसके लिए उन्हें तलाक की जरूरत थी। धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर को जब यह बात पता चली कि धर्मेंद्र हेमा मालिनी से शादी करना चाहते हैं और मुझे तलाक देना चाहते हैं तो उन्होंने तलाक देने से मना कर दिया। प्यार में पागल धर्मेंद्र भी कहां मानने वाले थे। प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना ही धर्मेंद्र ने मुस्लिम धर्म स्वीकार करके हेमा मालिनी से शादी कर ली। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की दो बेटियां एशा और आहना हैं। अपनी दोनों पत्नियों के साथ धर्मेंद्र आज बेहद खुश हैं।

raj babbar wife Nadira Babbar

राज बब्बर भी अपनी दो शादियों को लेकर चर्चा में रहे। एक्ट्रेस नादिरा जहीर से उन्होंने पहली शादी की। जिससे उनके दो बच्चे आर्य और जूही हैं। “नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा” में राज बब्बर की मुलाकात नादिरा से हुई थी। राज बब्बर और नादिरा एक दूसरे को चाहने लगे और एक दूसरे से प्यार करने लगे और फिर उन दोनों ने शादी रचा ली। नादिरा और राज बब्बर बेहद खुश फैमिली लाइफ जी रहे थे। लेकिन तभी राज बब्बर की जिंदगी में एक्ट्रेस स्मिता पाटिल आ गई। तो राज बब्बर ने पहली पत्नी नादिरा और बच्चों को छोड़ दिया था। उन्होंने नादिरा को तलाक दिए बिना ही स्मिता पाटिल से शादी रचा ली थी। ऐसा भी कहा जाता है कि रोज-रोज के झगड़े को दूर करने और पति को खोने के डर से नादिरा ने राज बब्बर और स्मिता के इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया था। स्मिता पाटिल ने बेटे प्रतीक को जन्म दिया, लेकिन जन्म देते ही स्मिता पाटिल का निधन हो गया और फिर राज बब्बर वापस अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास आ गए।

salim khan sushila charak

सलमान खान के पिता और मशहूर स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान ने भी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी की थी।18 नवंबर 1964 को सलीम खान और सुशीला चरक शादी के बंधन में बंध गए थे। शादी के बाद सुशीला ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम सलमा खान रख लिया था। 1959 में सलीम खान की पहली मुलाकात सलमा से हुई थी। “टेलीग्राफ” को दिए एक इंटरव्यू में सलीम खान ने बताया कि उन्होंने सलमा से शादी करने से पहले उन्हें 5 साल तक डेट किया था। लेकिन उस समय तक सलीम खान, हेलेन को नहीं जानते थे। लेकिन कुछ समय बाद ऐसा हुआ कि हेलेन से सलीम खान को प्यार हो गया और उन्होंने अपनी पहली पत्नी सलमा को तलाक दिए बिना ही हेलेन से शादी कर ली। कहा जाता है कि सलीम खान अपनी दोनों पत्नियों के साथ बेहद खुश हैं और उनके सारे अपने बच्चे भी। शादी के बाद सुशीला यानी सलमा बच्चों सलमान, अरबाज, सोहेल और अलवीरा की परवरिश में व्यस्त हो गई और सलीम खान ने अपने स्क्रिप्टराइटर के कैरियर की तरफ ध्यान देना शुरू कर दिया। इस तरह अत्यधिक व्यस्त रहने के कारण कहीं न कहीं उन दोनों के बीच दूरी आ गई थी। सभी लोग सोचते थे कि सलीम खान और हेलेन का बस एक प्यार चल रहा है। लेकिन सलीम खान ने 1980 में हेलेन से शादी करके सबको चकित कर दिया था।

Mahesh Bhatt Lauren Bright

महेश भट्ट महज 20 साल के थे तब उनकी पहली शादी लोरेन ब्राइट से हुई थी। आलिया भट्ट के फिल्म मेकर पिता महेश भट्ट ने भी पहली शादी से तलाक लिए बिना ही दूसरी शादी की। शादी के बाद लोरेन ने अपना नाम बदलकर किरण भट्ट कर लिया। दोनों का अफेयर फिल्म “आशिकी” के दौरान हुआ था। ऐसा कहा जाता है कि बाद में महेश भट्ट की जिंदगी में एक्ट्रेस परवीन बॉबी की एंट्री हुई तो उनकी शादी टूटने की कगार पर पहुंच गई थी। बताया जाता है कि प्रवीण की वजह से महेश भट्ट और किरण कुछ समय के लिए अलग भी हो गए थे। लेकिन जब महेश भट्ट और परवीन बाबी का रिश्ता टूटा तो किरण की एंट्री वापस हो गई। यह शादी अच्छी तरह से नहीं चल पाई। किरण भट्ट से महेश भट्ट ने तलाक लेने का फैसला कर लिया था। उससे पूर्व ही महेश भट्ट की जिंदगी में सोनी राजदान की एंट्री हो चुकी थी। कहा जाता है कि जब महेश भट्ट ने देखा की तलाक में देरी हो रही है तो उन्होंने इस्लाम धर्म स्वीकार करके सोनी राजदान से शादी कर ली और किरण भट्ट से तलाक भी नहीं लिया। आज भले ही किरण भट्ट और महेश भट्ट साथ-साथ नहीं रहते हैं लेकिन उनका तलाक नहीं हुआ है।

sanjay khan Zarine Khan

एक्टर संजय खान ने भी दो शादियां रचाई थी। संजय खान ने भी अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही जीनत अमान से शादी कर ली थी। संजय खान की पहली शादी जरीन खान के साथ हुई थी। लेकिन कुछ सालों बाद ही ऐसे समाचार आने लगे कि संजय खान ने जरीन को तलाक दिए बिना ही जीनत अमान से शादी कर ली है। जरीन खान को संजय खान और जीनत के रिश्ते से ठेस पहुंची। फिल्म फेयर को दिए एक इंटरव्यू में जरीन खान ने बताया कि उस वक्त वह प्रेग्नेंट थी और जीनत के साथ संजय खान के लिंक की खबरों से बहुत टूट चुकी थी। जरीन ने पति संजय खान को चेतावनी दी थी कि अगर उन्होंने जीनत अमान को नहीं छोड़ा तो वह उन्हें छोड़ कर चली जाएंगी। कहा जाता है कि इसके बाद जीनत और संजय खान अलग हो गए। बाद में जीनत अमान ने मजहर खान से शादी कर ली।

“इंडियन आइडल-12” को होस्ट कर रहे आदित्य नारायण के पापा और मशहूर सिंगर उदित नारायण भी अपनी दो शादियों के कारण खूब चर्चा में रहे। इस पर खूब विवाद भी हुआ था। ऐसा कहा जाता है कि बिहार की रहने वाली रंजना नारायण नाम की एक महिला ने अचानक ही पब्लिक में आकर दावा कर दिया कि वह उदित नारायण की पहली पत्नी है और 1984 में उनसे उनकी शादी हुई थी। रंजना नारायण ने यह भी दावा किया था कि उदित नारायण की दूसरी पत्नी दीपा उनकी लीगल वाइफ नहीं है, क्योंकि उदित नारायण उसे तलाक दिए बिना दूसरी शादी नहीं कर सकते हैं। इस बात पर काफी दिनों तक हंगामा होता रहा। उदित नारायण की जब पहली शादी हुई थी। उस वक्त उदित नारायण ज्यादा प्रसिद्ध नहीं हुए थे ,लेकिन मुंबई आने और स्टारडम मिलने के बाद उदित नारायण पहली पत्नी को भूल गए। दीपा नाम की एक नेपाली महिला से यहां उनका नाम जुड़ गया। दीपा कई वर्षों से मुंबई में रह रही थी और बॉलीवुड में कदम जमाने के लिए संघर्षरत थी। तभी उनकी मुलाकात उदय नारायण से हुई। जल्द ही उदित नारायण और दीपा की दोस्ती हो गई और फिर यह दोस्ती कब प्यार और प्यार कब शादी में बदला पता ही नहीं चला। उदित नारायण और दीपा के बेटे आदित्य नारायण हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!