23.3 C
India
Sunday, September 19, 2021

आखिर क्यों बॉलीवुड के ये बड़े कलाकार छिपाते रहते हैं अपना सरनेम, वजह जान होगा आश्चर्य

फिल्मी दुनिया के सितारे अपने से जुड़ी हर बात को जमाने से छुपाने का प्रयास करते हैं। लेकिन वह ऐसा करने में हमेशा ही नाकाम साबित होते हैं क्योंकि लोग के बीच में उनकी पॉपुलर रही थी ही पीने जाता हो जाती है कि उनसे जुड़ी हर एक छोटी छोटी बात सोशल मीडिया के माध्यम से उनके फैंस तक पहुंच ही जाती है। लेकिन इसके बाद भी कलाकारों की बहुत सी बातें ऐसी रहती है जिन्हें वे कभी भी लोगों के सामने उजागर नहीं करना चाहते, आज हम बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो अपने से जुड़ी बहुत सी बातें लोगों को बताने से परहेज करते हैं लेकिन फिर भी वह निकल कर सामने आ ही जाती है।

- Advertisement -

आज फिल्मी सितारों को उनके नाम से ज्यादा उनके सामने से जाना जाता है। इतना ही नहीं बहुत से कलाकारों के तो निक नेम ऐसे हैं जिनको सुनने के बाद आपकी हंसी तक नहीं रुक पाएगी। लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ ऐसे कलाकारों की की जानकारी देने वाले हैं जिनके सरनेम सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे और शायद इससे पहले आपने इनके सरनेम के बारे में जाना भी नहीं होगा। बॉलीवुड में बहुत सा कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने अपने बड़े नाम को छोटा करने के लिए अपने नाम के पीछे से सरनेम तक हटा दिए तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

गोविंदा (Govinda)

govinda2

इस लिस्ट में पहला नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता गोविंदा का जिन्होंने अपनी अदाकारी के साथ अपनी डांसिंग से भी सभी का दिल जीता है उन्होंने अपने अब तक के करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों ही नहीं दिग्गज अभिनेत्रियों के साथ भी देखा गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं उनका पूरा नाम क्या है। अभिनेता का पूरा नाम गोविंद आहूजा है। लेकिन वे केवल अपने नाम से ज्यादा उपयोग करते हैं।

रेखा (Rekha)

Rekha Looks 1

इस लिस्ट दूसरा नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अदाकारा रेखा का जिन्होंने अपनी अदाकारी के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से भी सभी को दीवाना बनाया है ब्याज इतने बुधराज होने के बाद भी अपने चेहरे से उम्र को मात देती है। लेकिन उनके चाहने वाले आज तक उनका पूरा नाम नहीं जानते हो कि मैं अपने पूरे नाम का बहुत कम ही उपयोग करती है तो चलो आज हम आपको बताते हैं उनका पूरा नाम क्या है। दरअसल, अभिनेत्री का पूरा नाम भानुरेखा गणेशन है।

काजोल (Kajol)

Kajol Devgan

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है 90 के दशक से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीत लिया मशहूर अभिनेत्री काजोल का जिन्होंने अपने आप में काम किया है। लेकिन वे पिछले काफी समय से बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना इतना ज्यादा समय देने के बाद भी उनके चाहने वाले बहुत से लोग आज तक उनका पूरा नाम नहीं जानते हैं दरअसल अभिनेत्री का पूरा नाम काजोल मुखर्जी है।

Kajol and daughter Nysa

लेकिन वे हमेशा ही अपने नाम से ही जानी जाती है बहुत कम ही ऐसा देखने में आता है। जब उनके नाम के पीछे उनका सरनेम का उपयोग किया गया हो। उन्होंने बॉलीवुड कलाकार अजय देवगन से शादी करने के बाद काजोल अजय देवगन हो गई है।

तब्बू (Tabu)

Tabu

इस लिस्ट में चौथा नाम आता है हिंदी से 90 के दशक से काम करती आ रही अभिनेत्री तब्बू का बता दे कि वह काफी उम्र दराज हो चुकी है लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है और वह पिछले काफी समय से फिल्मी दुनिया से भी दूर है लेकिन जबसे उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम रखे हैं उसके बाद से सभी लगभग उन्हें तब्बू के नाम से ही जानते हैं लेकिन आज हम आपको बताते हैं उनका पूरा नाम क्या है तब्बू का पूरा नाम ‘तब्बसुम हाशमी’ है।

जितेंद्र (Jitendra)

Jeetendra Kapoor with wife shobha

 

इस लिस्ट में पांचवा नाम आता है अच्छी हो 90 के दशक के मशहूर कलाकार जितेंद्र का उनके फैंस हमेशा से ही उन्हें उनके इसी नाम से जानते हैं बहुत कम लोगों को ही यह मालूम है कि उनका असली नाम जितेंद्र नहीं है तो चलो आज हम आपको बताते हैं उनका असली नाम रवि कपूर है। लेकिन उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री मारने से पहले ही अपने नाम को बदल दिया था।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!