‘लगान’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री ग्रेसी को क्यों बनना पड़ा साध्वी, जाने पूरी स्टोरी

फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद बहुत से कलाकार ऐसे होते हैं जिन्हें अपने आप को साबित करने के लिए कई पापड़ बेलने पड़ते हैं। तब जाकर वे अपने आप को साबित करने में सफल रहते हैं। लेकिन इंडस्ट्री में बहुत से कलाकार ऐसे भी खुश किस्मत है जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म में रातों-रात बड़ी शोहरत और पहचान बना ली थी। लेकिन इसके बाद भी वे आज बॉलीवुड इंडस्ट्री से नदारद है और पिछले काफी दिन से दिखाई नहीं दे रहे हैं।

Gracy Singh

आज हम एक ऐसे ही बॉलीवुड अभिनेत्री की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी पहली फिल्म में ही जबरदस्त एंट्री मार दी थी और इस फिल्म ने उन्हें रातोंरात सुपर स्टार बना दिया। अभिनेत्री ने उन्होंने अपनी पहली फिल्म में अपनी अदाकारी से सबको दीवाना बना दिया था लेकिन इसके बाद भी वे बॉलीवुड इंडस्ट्री में ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई और आज गुमनामी की जिंदगी जी रही है।

Gracy Singh Lagaan Aamir Khan

दरअसल, आपने फिल्म लगान को तो जरूर देखा होगा यह फिल्म लोगों को आज भी है काफी ज्यादा पसंद आती है। फिल्म की स्टोरी ने लोगों के दिलों में अपनी खास पहचान बनाई है। वहीं फिल्म में आपने आमिर खान के साथ दिखाई देने वाली अभिनेत्री को भी देखा ही होगा। चलो आज हम आपको बताते हैं की अभिनेत्री आजकल क्या कर रही है और अपनी पहली फिल्म हिट साबित होने के बाद भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में क्यों नजर नहीं आती है।

Gracy Singh Lagaan Aamir Khan 1

लगान फिल्म में आमिर खान के साथ दिखाई देने वाली अभिनेत्री का नाम ग्रेसी है जिन्होंने मनोरंजन दुनिया में छोटे पर्दे से अपने कदम रखे थे। लेकिन उन्होंने भी कभी नहीं सोचा था कि अपनी पहली फिल्म मिलने के बाद ही वे रातों-रात इतनी बड़ी शोहरत कमा लेगी बता दें कि छोटे पर्दे से निकलकर ग्रेसी को फिल्म लगान में काम करने का मौका मिला और इस फिल्म ने उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी बड़ी पहचान दिला दी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gracy Singh (@iamgracysingh)


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ग्रेसी सिंह ने हाल ही में अपना 41वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया है। बता दें कि उन्होंने फिल्म लगान के दौरान काफी सिंपल रोल निभाया था वहां पर एक भोली भाली गांव की लड़की के किरदार में नजर आई थी जो हमेशा आमिर खान के सपोर्ट में खड़ी रहा करती थी। अपनी पहली फिल्म में ही धमाकेदार शुरुआत करने वाली ग्रेसी सिंह को देखकर सभी को यही लगा था कि यह बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी लंबे समय तक अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरने में सफल रहेंगी।

Gracy Singh Ajay Devgan Gangaajal

लेकिन ऐसा हो नहीं पाया बता दें कि फिल्म लगान के बाद किसी को बॉलीवुड की और भी कई फिल्मों में देखा गया। इतना ही नहीं उन्होंने अजय देवगन के साथ फिल्म गंगाजल में काम किया इसके बाद उन्होंने सुपरहिट फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में संजय दत्त के साथ में भी अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा इतनी बड़ी फिल्मों में काम करने के बाद भी आज ग्रेसी गुमनामी की जिंदगी जी रही है बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gracy Singh (@iamgracysingh)


बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने के बाद भी अभिनेत्री को अचानक ही काम मिलना बंद हो गया जिस से निराश होकर उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को ही छोड़ दिया और बाद में जाकर उन्होंने एक संस्था ब्रम्हाकुमारी को ज्वाइन कर लिया। जहां अबे आज साध्वी की तरह रहती है और सभी दुनियादारी से अलग है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 41 वर्ष की हो चुकी है और उन्होंने अब तक शादी नहीं की है क्योंकि जिस संस्था से भी जुड़ी है यहां पर स्त्रियां शादी नहीं करती है।

Gracy Singh 1

हाल ही में उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें में सफेद कलर की साड़ी पहनी हुई नजर आ रही है जिसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह पूरी तरह से आज साध्वी बन चुकी है और संस्था से जुड़कर लोगों की सेवा कर रही है उन्होंने पूरी तरह से फिल्म इंडस्ट्री को त्याग दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *