30 C
Mumbai
Friday, December 9, 2022

कौन है यह पाकिस्तानी महिला जो पीएम मोदी को Raksha Bandhan पर बीते 26 सालों से भेज रही राखी

भारत के पाकिस्तान से रिश्ते हमेशा से ही खराब रहे है। पाकिस्तान हर समय भारतीय सीमा में अपने आतंकी भेजकर हमले करवाता रहता है तो कभी अपनी नापाक हरकतों से सीमा पर हमले की कोशिश करता है, लेकिन भारतीय सीमा पर तैनात जवान पाकिस्तान की इस हरकत का मुंह तोड़ जवाब देती है। वैसे तो पाकिस्तान और भारत के अच्छे रिश्ते को लेकर कई बार बात हुई। लेकिन पाकिस्तान है कि फिर सीजफायर का उल्लखंन कर हमले करवा देता है।

google news

PM Modi Sister Rakhi

भारत पाकिस्तान के रिश्ते में भले ही खटास हो लेकिन जिस खबर को हम आपको दिखाने जा रहे है ​इसे देखने के बाद खुद अपनी आंखों को पर विश्वास नहीं कर पायेंगे, लेकिन ये घटना पूरी तरह से सत्य है। जी हां भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन्होंने पाकिस्तान को कई बार दोस्ती के लिए हाथ बढ़ाया लेकिन दगाबाज पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया है।

लेकिन भारत और पाकिस्तान में रहने वाले लोगों के बीच ऐसे रिश्ते है जो अपने आप में एक कहानी बयां करती है। ये रिश्ता दो मुल्को के बीच नहीं है बल्कि एक पाकिस्तान की एक महिला और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच है। इसी सुनने के बाद आपको अजीब जरूर लगेगा, लेकिन पाकिस्तानी महिला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच ऐसा रिश्ता है जिसे शायद ही कोई जानता होगा।

google news

PM Modi Sister Rakhi 1

जिस पाकिस्तानी महिला के बारे में हम बात करने जा रहे है वो है कमर मो​हसिन शेख जिन्हे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहन के तौर पर जाना जाता है। ये पाकिस्तानी महिला पीएम नरेंद्र मोदी को हर साल राखी बांधती है। बताया जाता है कि इस महिला ने कोरोना महामारी के चलते पिछले साल राखी नहीं बांध पाई थी, लेकिन उन्होंने राखी भेजी जरूर थी और इसके साथ उन्होंने एक ​कवितानुमा पत्र भी भेजा था।

बता दें कि कमर मोहसिन ने प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा खत्म किए गए तीन तलाक के प्रावधान का समर्थन किया था। बता दें कि पीएम मोदी और मोहसिन शेख की मुलाकात राजधानी दिल्ली में हुई थी। मोहसिन ने बताया कि जब पीएम नरेंद्र मोदी को पता चला कि वहां कराची की रहने वाली है और शादी अहमदाबाद में हुई तो उन्होंने बहन कहकर पुकारा था। इसके बाद राखी के त्योहार पर उन्हें पहली बार राखी बांधी गई तभी से ही भाई बहन का रिश्ता बन गया था। मोहसिन शेख ने आगे बताया कि उनका कोई भाई भी नहीं था तभी से वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना भाई मान रही है। उनका कहना है कि वहां करीब 26 साल से पीएम नरेंद्र मोदी को राखी बांध रही है।

PM Modi Sister 1

इसी के साथ ही मोहसिन ने बताया कि उसी ने पीएम मोदी को गुजरात का सीएम बनने की अपील की थी। उसके बाद वहां सीएम बने भी थे। पीएम नरेंद्र मोदी के सीएम रहते उन्हें मिलने के लिए किसी भी अनुमति लेने की अवश्यकता नहीं पड़ती थी। इनका भाई और बहन का रिश्ता आज भी बरकरार है, लेकिन उन्हें साल में एक बार पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने का अवसर जरूर मिलता है।

हालांकि पिछली बार कोरोना की वजह से मोहसिन अपने भाई पीएम नरेंद्र मोदी को राखी नहीं बांध पाई थी। गुजरात का मुख्यमंत्री बनने की प्रार्थना की थी और बाद में मेरी यह प्रार्थना स्वीकार भी हुई है। बहरहाल इस साल भी​ मोहसिन अपने भाई को रा​खी के पर्व को लेकर अपनी राखी भेजेंगी।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles