27.8 C
India
Wednesday, September 22, 2021

कौन है हिमानी बुंदेला जो 15 साल की उम्र में रोशनी गवाने के बाद KBC में पहुंची एक करोड़ के सवाल तक

सोनी टीवी के सबसे ज्यादा लोकप्रिय शो कौन बनेगा करोड़पति के 13 वे संस्करण का शुभारंभ हो चुका है। बता दें कि हर बार की तरह इस बार भी इस शो में महानायक अमिताभ बच्चन ही शो को होस्ट करते हुए नजर आ रहे हैं। कौन बनेगा करोड़पति शो के माध्यम से अब तक कई लोग करोड़पति बन चुके हैं इतना ही नहीं कई लोगों ने यहां से रकम जीतकर अपने भविष्य को उज्जवल बनाया है हर साल इस शो के माध्यम से कई प्रतिभाशाली व्यक्ति अपनी काबिलियत के दम पर यहां तक पहुंचता है।

- Advertisement -

Kaun Banega Crorepati

कौन बनेगा करोड़पति में लोगों को हर साल कई ज्ञानवान लोग देखने को मिलते हैं जिनकी प्रतिभा लोगों को खासा प्रभावित करती है बता दें कि इस शो की टीआरपी भी काफी ज्यादा हाई जाती है क्योंकि शो में ज्यादातर पूछे जाने वाले सवाल जनरल नॉलेज से संबंधित रहते हैं जो सभी लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण होते हैं। बता दें कि शो के पहले दिन हॉट सीट पर रांची के ज्ञानराज को देखा होगा। जो काफी प्रतिभाशाली कंटेंस्टेंट है लेकिन वह ज्यादा कमाल नहीं कर सके और महज 3.20 लाख रूपए जीतकर उन्हें खेल से बाहर होना पड़ गया था।

बता दे कि काफी समय तक चलने वाले कौन बनेगा करोड़पति शो में लोगों को एक करोड़ के सवाल तक पहुंचने में काफी समय लगता है और हमें हर साल बहुत कम ही ऐसे कंटेस्टेंट मिलते हैं जो शो के चालू होने के कुछ समय में ही करोड़पति बन जाए, लेकिन आज हम एक ऐसे कंटेस्टेंट की बात करने जा रहे हैं। जिन्होंने सो के चालू होने के पहले सप्ताह में ही एक करोड़ के सवाल को छू लिया है। बड़ी बात यह है कि यह कंटेस्टेंट दृष्टिहीन है। लेकिन उन्होंने अपने काबिलियत के दम पर कौन बनेगा करोड़पति में एक करोड़ के सवाल तक पहुंचने में सफलता हासिल की है।

दरअसल, सोनी चैनल की ओर से प्रोमो जारी किया गया है जिसमें आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि अमिताभ बच्चन के साथ में एक महिला स्टेज की ओर आती है लेकिन इस दौरान महिला का हाथ बिग बी ने पकड़ा हुआ है जिसे देखकर लोगों को काफी हैरानी होती है क्योंकि इस बार कोरोना के चलते शो में कई तरह के बदलाव किए गए हैं। इतना ही नहीं इस बार कंटेस्टेंट महानायक अमिताभ बच्चन के फिर भी नहीं छू सकेंगे ना ही उनसे हाथ मिला सकेंगे।

Himani Bundela

ऐसे में अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट हिमानी बुंदेला को लेकर पहुंचते हैं। वही अभी भी इस दौरान हिमानी का सभी से परिचय करवाते हैं और सभी को बताते हैं कि वह एक दृष्टिहीन महिला है। जारी किए गए प्रोमो में देखा जा सकता है कि हिमानी से अमिताभ बच्चन सीधे 1 करोड़ रुपए का सवाल पूछते हैं। हालांकि इस प्रोमो में पूरी जानकारी मौजूद नहीं है इसके लिए आपको आने वाला उनका शो देखना पड़ेगा। जिस तरह से बिग बी ने महिला से सीधे 1 करोड़ों बेटा सवाल पूछा है तो ऐसे में देखना होगा कि वे इस सवाल का सही जवाब दे पाती है या नहीं।

बताते चलें कि हिमानी बुंदेला आगरा की रहने वाली है लेकिन एक हादसे के दौरान उनकी आंखों की रोशनी चली गई लेकिन इसके बाद में भी उन्होंने कभी हिम्मत नहीं आ रही हो राज एक अच्छी शिक्षिका है। इतना ही नहीं दृष्टिहीन होने के बावजूद भी हिमानी आज केंद्रीय विद्यालयों में गणित की शिक्षा देती है। हिमानी जब 15 साल की थी तब एक हादसे के दौरान उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी।

Himani Bundela Amitabh Bachchan KBC 13

लेकिन उन्होंने इसके बाद भी पढ़ाई नहीं छोड़ी और हुमिनिटी में ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने बीएड की पढ़ाई की। और आज वे अपनी मेहनत के दम पर एक अच्छी शिक्षिका बन गई और आज बच्चों को पढ़ाती है। खबरों की मानें तो हिमानी पिछले चार-पांच साल से केबीसी में जाने का सपना देख रही थी। जो अब पूरा हो पाया है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!