29.2 C
India
Thursday, January 20, 2022

जब विक्की कौशल की फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ की टीम को बिपिन रावत ने दी थी अपने घर पर दावत

पूरे देश के लिए बुधवार 8 दिसंबर का दिन बुरी खबर लेकर आया जिसके बारे में किसी ने सपने में भी सोचा नहीं था। बता दें कि तमिलनाडु में कुन्नूर के करीब अचानक सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घनाग्रस्त हो गया। यह हादसा इतना ज्यादा भयानक था कि हेलीकॉप्टर में बैठे 13 लोगों की इस हादसे में जान चली गई। इनमें देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी भी इस हेलीकॉप्टर में मौजूद थी।

- Advertisement -

 

विमान हादसे में CDS बिपिन रावत हुए शहीद

इस हादसे के बाद आनन-फानन में जनरल बिपिन रावत को रेस्क्यू किया गया। लेकिन कुछ समय बाद सेना की और से बयान जारी कर यहां जानकारी दे दी गई कि अब देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत हमारे बीच मौजूद नहीं है। बता दें कि यह जानकारी सामने आने के बाद से ही सब दूर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया इतना ही नहीं राजनीतिक गलियारों में भी हलचल तेज हो गई और एक के बाद एक आपातकाल बैठक का दौर चालू हो गया।

bipin rawat Death

फिल्म URI से प्रभावित हो दी थी दावत

जनरल बिपिन रावत के निधन की खबर सामने आने के बाद से ही अब लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है उनके इस तरह से दुनिया को अलविदा कह जाने के बाद से सभी की आंखें नम है और सब उन्हें याद कर रहे हैं बता दें कि उन्हें उनके कार्य और देशभक्ति प्रेम के लिए हमेशा याद किया जाएगा। जनरल बिपिन रावत एक ऐसे महान व्यक्ति थे जिन्होंने उरी सर्जिकल स्ट्राइक जैसी फिल्म के सभी मेंबर को अपने घर दावत भी दी थी।

देशभक्ति से जुडी फिल्मों को सराहा

जनरल देशभक्ति पर आधारित कई फिल्मों का हिस्सा रहे हैं बता दें कि उन्होंने उरी द सर्जिकल स्ट्राइक के अलावा शेरशाह जोकि कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित है। इसके ट्रेलर लांच के दौरान भी वे मौजूद रहे थे। उन्होंने इस फिल्म से जुड़े सभी मेम्बर्स और कलाकारों को शुभकामनाएं भी दी थी। इतना ही नहीं उन्होंने आगे भी इस तरह की देशभक्ति फिल्मों को बनाए जाने को लेकर प्रोत्साहित किया था। वे चाहते थे कि देश की सेवा करते हुए शहीद हुए ऐसे ही देश प्रेमियों की कहानी पर फिल्में बनाई जाए ताकि लोग इनसे काफी कुछ सिख सके।

Chanakya of Surgical Strike Bipin Rawat

बता दें कि अब सोशल मीडिया पर जनरल बिपिन रावत के निधन के बाद उनकी कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है जिसमें वे देशभक्ति पर आधारित फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक के क्रू मेंबर के अलावा अभिनेताओं के साथ में भी दिखाई दे रहे हैं इतना ही नहीं खबरों की मानें तो उन्होंने इस फिल्म से जुड़े सभी मेंबर को अपने घर दावत पर बुलाया था। जिसमें अभिनेत्री यामी गौतम, विकी कौशल, आदित्य धर और भी क्रू मेंबर शामिल थे। इन फोटो को कियारा आडवाणी और केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी साझा किया था।

- Advertisement -

Related Articles

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!