23.3 C
India
Sunday, September 19, 2021

जब मशहूर अदाकारा रीमा लागू की सफलता को देख चिढ़ गई थी श्रीदेवी, फिल्म से करवाया था बाहर

हिंदी सिनेमा में आज बहुत से कलाकार है जिन्होंने अपनी एंट्री तो बतौर साइड रोल की थी लेकिन आज में बड़े चेहरे बनकर उभर कर सामने आए है। इनमे ही एक नाम आता था दिवगंत अभिनेत्री रीमा लागू का जिन्हें आपने छोटे और बड़े पर्दे दोनों पर जरूर देखा होगा। रीमा ने अपने करियर में बहुत सी फिल्मों में काम किय। और इस दौरान उन्हें ज्यादातर मां के किरदार में देखा गया।

- Advertisement -

Reema Lagoo

रीमा ने बतौर साइड रोल मनोरंजन दुनिया में अपने कदम रखे थे लेकिन उन्हें भी नहीं पता था कि इस तरह मां का रोल निभाने के बाद उन्हें लोगों का इतना ज्यादा प्यार मिलेगा उन्होंने अपने इस किरदार के दम पर घर-घर में अपनी पहचान बनाई इतना ही नहीं उनके द्वारा किए गए सीरियल में भी उन्होंने मां का रोल निभाकर अपनी जबरदस्त पहचान बनाई थी। रीमा का एक दौर ऐसा था कि वे लगातार सफलता की सीढ़ी चढ़ती ही जा रही थी और उनको देखकर बॉलीवुड इंडस्ट्री की गई अदाकारा जलन महसूस करने लगी थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Being Salman Khan (@salmaniac.yogesh)


आज हम आपको रीमा और श्रीदेवी से जुड़ा एक ऐसा किस्सा सुनाने जा रहे हैं। जिससे शायद आप आज तक अनजान रहे होंगे। रीमा एक ऐसी अदाकारा थी जिन्होंने अपने साइड रोल्स में भी जान डाल दी थी। यही कारण था कि उनकी इस परफॉर्मेंस को देख कर दूसरी अभिनेत्रियां उनसे गलत महसूस करने लगी थी। एक बार रीमा ने दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ फिल्म गुमराह में रीमा लागू के साथ काम कर रही थीं।

Reema Lagoo 2

वैसे तो रीमा अपने करियर में फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े दिग्गज कलाकारों के साथ में काम किया है। और इस दौरान उन्होंने ज्यादातर अभिनेताओं की मां का रोल निभाया। ऐसा ही को श्रीदेवी के साथ में भी हुआ जब उन्हें पता चला कि फिल्म में अभिनेत्री रीमा उनकी मां का रोल निभाने वाली है तो श्रीदेवी ने उनकी परफॉर्मेंस को देखते हुए। खुद को इनसिक्योर हो गईं कि फिल्म के मेकर्स से उनका रोल काटने की जिद करने लगी। इसके पीछे का कारण बताया जाता है कि श्रीदेवी बहुत बड़ी सुपरस्टार होने के बाद भी रीमा लागू की परफॉरमेंस देख ‘जलने’ लगी थीं।

Reema Lagoo 1

बता ते चलें कि रीमा का जन्म 21 जून, 1958 को हुआ था। उनका रियल नाम नयन भडभडे था। अभिनेत्री के बारे में कहा जाता है कि उन्हें मनोरंजन दुनिया से इतना ज्यादा लगा था कि उन्होंने अपनी पढ़ाई को ही बीच में छोड़ दिया। रीमा ने अपनी हाईस्कूल की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दिया था। तेरी मां ने अपनी अदाकारी के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया उन्होंने बड़े कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर की है। जिसमे वे ज्यादातर मां के रोल में ही नजर आई। लेकिन इस मशहूर अदाकारा ने रीमा का साल 2017 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!