जब सबके सामने शाहरुख खान ने गौरी को कहा था, बुर्का पहनो और नमाज पढ़ो, मिला सही जवाब

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में राजेश्वरी कलाकार मौजूद है जिन्होंने यहां तक के सफर को तय करने के लिए कोई बड़ी परेशानी का सामना किया है लेकिन उन्होंने आज अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाया है एक समय ऐसा था कि जब उन्हें इंडस्ट्री में कोई नहीं जानता था लेकिन आज इन कलाकारों को किसी के नाम पर जरूर खुद ही इतने ज्यादा पॉपुलर है कि आज उनके नाम से दूसरों को जाना जाता है।

shahrukh khan gauri khan

ऐसे ही बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान के नाम से मशहूर कलाकार शाहरुख खान है। जिन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने से पहले कई बड़ी परेशानियों का सामना किया। लेकिन आज मैं किसी का नाम की सैर करते हैं खुद ही अपने आप में एक बहुत बड़ा नाम है शाहरुख खान की गिनती उन कलाकारों में होती है जिन्हें टॉप टेन में शामिल किया जाता है। वैसे शाहरुख खान का विवादों से भी नाता नहाता रहा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan)


लेकिन आज हम शाहरुख खान से जुड़ा है किस्सा किस्सा आपके सामने रखने जा रहे हैं जिसको लेकर रखा से विवादों में आ गए थे लेकिन जब बाद में इस बात का पता चला तो उन्होंने कहा था कि वह तो सिर्फ मजाक कर रहे थे लेकिन उनका मजाक इतना बड़ा बवाल मचा देगा या उन्होंने भी नहीं सोचा था। दरअसल, शाहरुख खान ने लव मैरिज की है और उनकी वाइफ एक हिंदू घराने से आती है जिसको लेकर उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। इतना ही नहीं गौरी के घरवालों ने इस रिश्ते को लेकर काफी विरोध भी किया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan)


लेकिन उन्होंने बाद में रिश्ते को कबूल लिया। लेकिन इस रिश्ते को लेकर बहुत से लोगों से तो जिन्हें काफी परेशानी होती थी और लोग हिंदू मुस्लिम की बातें किया करते थे इन बातों से परेशान होकर एक दिन शाहरुख खान ने अपने रिश्तेदारों की बातों से परेशान होकर गौरी से भरे इवेंट में बोले चलो बुर्का पहनो और नमाज पढ़ो। लेकिन बाद में अभिनेता ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया था कि उन्होंने गौरी पर कभी भी इस तरह का कोई दबाव नहीं बनाया है। हम अपने धर्म का सम्मान करते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan)


शाहरुख ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्होंने शादी में गौरी के परिवार से मजाक किया था। बता दें कि शाहरुख खान गौरी के परिवार को अच्छी तरीके से जानते थे। और को पता था कि यह परिवार पुराने ख्यालातों का है। और वहां पर आने वाले कई रिश्तेदार इस तरह की बातें कर रहे थे उनका मानना था कि गौरी ने एक मुस्लिम लड़के से शादी की है तो अब उसे अपना नाम भी बदलना पड़ेगा इसी बात को लेकर अभिनेता ने सभी से यह मजाक किया था।

बता दे कि आज पूरा परिवार खुशहाल जिंदगी बिता रहा है और धर्म को लेकर दोनों ही परिवारों में कभी कोई अनबन भी नहीं देखी गई। वहीं धर्म को लेकर शाहरुख खान हक चुके हैं कि मैं एक मुसलमान हूं और गौरी एक हिंदू लेकिन इसके बाद भी हमारे बीच में कभी धर्म को लेकर बात नहीं हुई और आज हमारे दो बच्चे हैं वे खुद हिंदू धर्म को ज्यादा मानते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *