24 C
India
Sunday, September 19, 2021

जब अपने बेटे तैमूर का नाम बदलने से करीना कपूर ने कर दिया था साफ इनकार, बताई थी या वजह

हिंदी सिनेमा में 90 के दशक से अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरती आ रही मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर खान आज किसी की पहचान की मोहताज नहीं है। उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज वे बॉलीवुड इंडस्ट्री की बड़ी अभिनेत्रियों में पहचानी जाती है। अभिनेत्री ने बहुत कम समय में ही हिंदी सिनेमा में अपनी बड़ी पहचान बनाई है और आज के एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करती है।

- Advertisement -

Saif Ali Khan Wanted To Sell Son Taimur To Producers 2

अब तक के करियर में करीना कपूर हिंदी सिनेमा में कई हिट फिल्मों में नजर आ चुकी है इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान बॉलीवुड की दिक्कत कलाकारों के साथ में काम किया है। वहीं अभिनेत्री अपने करियर के पीक पर बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार सैफ अली खान के साथ साल 2012 में शादी कर ली थी। शादी से पहले दोनों ही कलाकारों के प्यार के पीछे भी काफी तेजी से वायरल हुआ करते थे दोनों ही कलाकारों की लव स्टोरी भी काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग रही है।

Saif Ali Khan Kareena Kapoor 1

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सैफ अली खान से शादी करने के बाद सही करीना कपूर लगातार किसने किसी बात को लेकर सुर्खियों में बनी रहती है। जहां करीना कपूर सैफ अली खान से अपनी पहली शादी की है वहीं सैफ अली खान पहले से ही शादीशुदा थे इस बात को जानते हुए भी करीना कपूर में उन्हें पसंद किया और आज वह दो बच्चों की मां है। लेकिन आज हम आपको करीना कपूर के पहले बेटे तैमूर अली खान के नाम से जुड़े एक ऐसे गुस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप अनजान रहे होंगे।


इस बात को तो सभी जानते हैं कि करीना कपूर ने अपने पहले बेटे को जन्म देने के बाद उसके नाम को लेकर काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरी थी इतना ही नहीं उनके बेटे का नाम काफी ज्यादा विवादों में भी रहा था। इसके लिए उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स का भी सामना करना पड़ा। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने बेटे का नाम नहीं बदला तो चलो आज हम आपको बताते हैं कि आखिरकार ऐसा क्या हुआ कि करीना कपूर में अपने बेटे का नाम बदलने से सैफ अली खान को इनकार कर दिया।


अपनी बहन करीना कपूर को लेकर एक बार करिश्मा कपूर ने कई राज बताया था इस दौरान उन्होंने बताया था कि कैसे वह अपने बेटे तैमूर का नाम नहीं बदलने को लेकर गई थी। दरअसल, जब सैफ अली खान और करीना कपूर ने अपने पहले बेटे का नाम तैमूर रखा था उसके बाद इस नाम को लेकर काफी ज्यादा बहस छिड़ गई थी और लगातार लोगों द्वारा इस नाम को बदलने की मांग भी की जा रही थी। वहां सैफ अली खान लोगों की अपील को मानने के लिए तैयार हो गए थे और उन्होंने करीना कपूर को अपने बेटे का नाम तैमूर से बदलकर और कुछ रखने को कहा था।

kareena taimur saif ali

लेकिन करीना कपूर ने इस बात से साफ इंकार कर दिया और उन्होंने यही कहा कि इस नाम को उन्होंने अरेबिक से लिया है। इसका मतलब मजबूत और कठोर लोहा होता है। और उन्होंने सैफ अली खान को साफ मना कर दिया था कि वे अपने बेटे का नाम नहीं बदलेंगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 14 वीं शताब्दी में तैमूर नगर केक कुर शासक ने देश में काफी ज्यादा उत्पात मचाया था और इस बात से सभी लोग बहुत अच्छे से जानते भी हैं इसीलिए तैमूर नाम को लेकर इतना ज्यादा विवाद पैदा हुआ था।


इतना ही नहीं अपने दूसरे बेटे के नाम को लेकर भी दोनों ही कलाकार घाटी ज्यादा सुर्खियों में बने रहे हैं काफी लंबे समय के बाद उन्होंने अपने दूसरे बेटे का नाम जेह रखा है। हालांकि ज्यादा लोग इस नाम का अर्थ नहीं जानते हैं लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस नाम का अर्थ होता है सकारात्मक हमेशा सही सोच रखने वाला।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!