21.6 C
India
Saturday, December 4, 2021

जब नई कार खरीदने के लिए हेमा मालिनी को करना पड़ा शोरूम मालिक के साथ समझौता, जानें क्या था मामला

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री हेमा मालिनी चाहे अब बॉलीवुड फिल्मों से दूर हो गई हो लेकिन आज भी वे अपनी खूबसूरती और अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीत दी रहती है। बॉलीवुड फिल्मों में लगभग 4 दशकों तक अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरने वाली हेमा मालिनी ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और उनके शानदार अभिनय के लिए आज भी होने जाना जाता है हेमा मालिनी को बॉलीवुड इंडस्ट्री में ड्रीम गर्ल के नाम से जाना जाता है।

- Advertisement -

Hema Malini 1

आज भी अभिनेत्री हेमा मालिनी करोड़ों दिलों पर राज करती है उन्होंने राजनीति में भी अपना परचम लहराया है। वे भारतीय जनता पार्टी से सांसद भी है और राजनीति में भी खूब सुर्खियां बटोर रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हेमा मालिनी ने एक बार अपने से जुड़ा एक किस्सा साझा किया था जिसे जानकर सभी लोग हमें गए थे उन्होंने बताया था कि यह किस्सा उस समय का है जब उनके पास फिल्मों में ऑफर थे और वे 2 से 3 फिल्म को साइन भी कर चुकी थी लेकिन उन्हें ज्यादा लोग जानते नहीं थे।

Hema Malini Car 1

हेमा मालिनी का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ है और उनके यहां ऐसी कोई सुख सुविधा मौजूद नहीं थी। ऐसे उन्होंने अपनी बॉयोग्राफी में बताया कि उनके घर में उस समय गाड़ी या ऐसी कोई आने जाने के लिए बड़ी व्यवस्था मौजूद नहीं थी उनके घर के पास है कि नहीं मौजूद थे ऐसे में उन्हें कहीं भी जाने आने के लिए किराए की बसों का ही सहारा लेना पड़ता था। अभिनेत्री ने बताया कि उन्होंने अपने जीवन की पहली कार से 1967 में खरीदी जब उन्हें निर्माता-निर्देशक राज कपूर की फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ के लिए चुन ली गई थी।

वहीं फिल्मों में हेमा मालिनी को चुनने के बाद उन्हें फीस के तौर पर पैसे भी मिल गए ऐसे में उन्होंने अपने खुद के लिए एक कार खरीदने का मन बनाया। ऐसे में दोनों मां बेटी काफी ज्यादा खुश थी। लेकिन इसके बाद भी अभिनेत्री को कार खरीदने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा क्योंकि वे जब शोरूम पर पहुंची। और उन्होंने जिस कार को पसंद किया उसके लिए उनके पास अभी भी ₹5000 कम पड़ रहे थे लेकिन वह घर से ठान कर आई थी कि उन्हें कार तो खरीदना ही है।

Hema Malini Car 2

ऐसे में अभिनेत्री ने शोरूम के मालिक से अपने बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वे आने वाले कुछ समय में उनके बचे हुए पैसे भी लौटा देंगे ऐसे में शोरूम मालिक ने भी हेमा मालिनी की बात को मानते हुए ₹5000 उधार कर लिए और उन्हें उनकी पसंदीदा कार दे दी। बताया जाता है कि शोरूम मालिक का नाम ठाकुर भीम सिंह है। जिनके बारे में आज भी हेमा मालिनी अक्सर जिक्र किया करती है वह मथुरा के थे और जहां से अभिनेत्री हेमा मालिनी लोकसभा सांसद है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!