जब अपनी ही स्टूडेंट को दिल दे बैठे थे बॉलीवुड एक्टर आर.माधवन, दिलचस्प है दोनों की लव स्टोरी

हिंदी सिनेमा की चुनिंदा फिल्मों में काम करके बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले मशहूर कलाकार आर माधवन (R Madhavan) को तो आप जानते ही होंगे। उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हो क्या एक से बढ़कर ने फिल्मों में काम किया है जिसमें सुपर डुपर हिट फिल्म रही 3 ईडियट भी शामिल है। बता दे कि आज उनका जन्मदिन है और वह पूरे 50 साल के हो चुकें हैं। तो आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें आपके साथ साझा करने जा रहे हैं। जिनसे आप आज तक अनजान रहे होंगे।

R madhavan with wife

फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले आर माधवन छोटे पर्दे के भी कई नाटक में भी अपनी अदाकारी दिखा चुके हैं। इतना ही नहीं उन्होंने हिंदी सिनेमा के अलावा तमिल में भी कई फिल्मों में काम किया है और वह हमारा भी एक बड़े चेहरे के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से ही की थी। जीटीवी पर सीरियल ‘बनेगी अपनी बात’ और ‘घर जमाई’ से उन्हें लोकप्रियता मिली। इन सीरियल में काम करते हो ना घर के अंदर आपने अच्छी लोकप्रियता बना ली थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by All Rounder (@0allrounder0)


इसके बाद उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख दिया तमिल फिल्मों में काम करने के बाद आर माधवन ने अपना रुक बॉलीवुड इंडस्ट्री की ओर किया जहां उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और अपार सफलता भी प्राप्त की। बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनके कैरियर की बात की जाए तो उन्होंने फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से अपनी शुरुआत की थी। जिसके बाद उन्होंने कई बड़ी बड़ी फिल्मों में भी काम किया है इस दौरान उन्होंने कई दिग्गज अभिनेत्रियों के साथ में स्क्रीन शेयर की है।

R madhavan with wife 1

लेकिन क्या आपको पता है आर माधवन की लव स्टोरी उनकी फिल्म की स्टोरी से भी काफी ज्यादा रोमांचक रही है तो चलो आज हम आपको आर माधवन की लव स्टोरी के बारे में बताते हैं। अभिनेता अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद काम की तलाश में लग गए और वे इस दौरान वर्कशॉप्स में कम्युनिकेशन और पब्लिक स्पिकिंग सिखाते थे। वहीं वे महाराष्ट्र में वर्कशॉप के दौरान साल 1991 में उनकी मुलाकात सरिता बिरजे (Sarita Birje) से हुई। उन दिनों सरिता भी आर माधवन की क्लास अटेंड करने पहुंची थीं। उन दिनों वो एयरहोस्टेस बनने की तैयार कर रही थीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by R. Madhavan (@actormaddy)


बता दे कि बस यही पहली मुलाकात से ही दोनों के बीच में प्यार का चक्कर चालू हो गया और देखते ही देखते दोनों एक दूसरे के इतने ज्यादा करीब आ गए कि। 8 साल रिश्ते में रहने के बाद दोनों ने साल 1999 में शादी कर ली और उनका एक बेटा वेदांत भी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sarita Madhavan (@msaru15)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *