क्या है विद्युत जामवाल का फिटनेस मंत्र, डाइट ऐसी जानकर चौक जायेंगे, खुद शेयर किया अपना सीक्रेट

बॉलीवुड में कई कलाकार अपनी अदाकारी से ज्यादा अपनी बॉडी बिल्डिंग के लिए जाने जाते हैं। समय के साथ इंडस्ट्री में काम करने के तरीके में भी बदलाव आया है। जहां 80 के दशक में हीरो दुबले पतले और एक दम सिंपल दिखाई देते थे। लेकिन आज की बात करें तो अब हर कलाकार अपनी फिटनेस पर बहुत ज्यादा ध्यान देते हैं। वे काम के साथ जिम में भी जमकर पसीना बहाते हैं। ऐसे ही एक कलाकार के बारे में आज हम बात करने जा रहे हैं। जो अपनी एक्टिंग से ज्यादा एक्शन की वजह से जाने जाते हैं।

Vidyut Jamwal

दरअसल, हम बात कर रहे हैं दिग्गज अभिनेता विद्युत जामवाल की जिन्हें देख कर आज हर कोई उनके जैसा बनना चाहता है। वे अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं। बता दें कि बॉलीवुड की एक्शन फिल्म में उनके अभिनय को देखकर हर कोई उनका दीवाना बन जाता है। वे फिल्म में दिखाई जाने वाले मुश्किल से मुश्किल स्टंट आसानी से कर लेते हैं। तो आइए जानते हैं उनकी इस फिटनेस के बारे में।

डाइट पर रखते हैं ज्यादा ध्यान

Vidyut Jamwal1

आपने फिटनेस के लिए सभी को जिम में जमकर मेहनत करते देखा होगा। लेकिन अभिनेता विघुत अपने शरीर को फिट रखने के लिए अपनी डाइट पर भी विशेष ध्यान देते हैं। बता दें कि विद्युत ने खुद को फिट रखने के लिए अपनी डाइट पर काफी ध्यान दिया है। उनका मानना है कि अच्छा खाना अच्छी सेहत के लिए काफी जरूरी है। ऐसे में एक्टर अपनी डाइट को हमेशा काफी तवज्जों देते हैं। अपनी डाइट को बेहत बनाने में अभिनेता इन चीजों का करते हैं उपयोग।

शाकाहारी खाने से दूर होती है बीमारियां

Vidyut Jamwal2

विद्युत जामवाल मानते हैं कि शाकाहारी खाना खाने से ही इंसान की आधी बीमारियां दूर हो जाती हैं। इस बारे में वे कहते हैं- जहां से हाथी, घोड़े जैसे जानवरों को अपना पोषण मिलता है, मैं भी उन्हीं चीजों का सेवन करता हूं। वेजिटेरियन होने के काफी फायदे रहते हैं। आप हमेशा एक्टिव रहते हैं और शारीरिक रूप से ज्यादा मजबूत भी बनते हैं।

Vidyut Jamwal3

वैसे कहा जाता है कि विद्युत ने भी खुद को नॉन वैज से वैज बनाया है. पहले एक्टर मांसाहारी का सेवन किया करते थे, लेकिन अब कई सालों से वे सिर्फ फल-सब्जी ही खाते हैं। ऐसे में उनकी फिटनेस का राज भी ये शकाहारी भोजन ही है।

एक्टर खुद को वैज खाना खाते ही हैं

वैसे एक्टर खुद तो शाकाहारी खाना खाते ही हैं, अब वे दूसरों को भी यही डाइट फॉलो करने की नसीहत देते हैं। उनकी नजरों में मांसाहारी खाना शरीर और फिटनेस दोनों के लिहाज से ठीक नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *