इस T'rick का करें उपयोग व्हाट्सएप मैसेज देखने के बाद भी नहीं दिखेगा ब्लूटिक

व्हाट्सएप पर मैसेंजर पर ब्लूटिक की शुरुआत में व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए जीवन मुश्किल बना दिया है। आप यह जानना चाहते हैं कि आपके मैसेज को पढ़ा गया है या नहीं यह जानने के लिए आप ब्लूटिक को ऑन रखना चाहते हैं और साथ ही आप यह नहीं चाहते कि लोग यह नहीं जाने कि आपने उनका मैसेज पढ़ा है या नहीं ऐसी समस्या का समाधान हम यहां आपको बताने जा रहे हैं। आप को गुप्त रूप से व्हाट्सएप मैसेज पढ़ने में मदद करेगा। यह ट्रिक Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए काम करती है।

Source Google

व्हाट्सएप पर जब हम किसी के मैसेज पढ़ते हैं तो भेजने वाले को ब्लूटिक दिखाई देने लगता है। कई बार हमें लोग मैसेज करते हैं जिससे हम पढ़ना तो चाहते हैं लेकिन रिप्लाई नहीं करना चाहते हैं। ऐसे में ब्लू टिक होने पर मैसेज भेजने वाले को पता चल जाता है कि मैसेज पढ़ लिया गया है और उसका रिप्लाई करना मजबूरी बन जाती है। Unseen No – Last Seen ऐप से मैसेज पढ़ने के बाद मैसेज भेजने वालों को ब्लू टिक शो नहीं होता है। साथ ही वहीं लास्ट सीन भी नहीं दिखाई देता है। यह ऐप उस वक्त भी काम करता है जब लास्ट सीन और ब्लूटिक शो करने का ऑप्शन ऑन हो। यह एप मुफ्त में गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। जिससे अब तक 50 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं।यह एंड्रॉयड 4.3 या इसके ऊपर के वर्जन पर काम करता है।

ऐसे करें सेटिंग में बदलाव
ऐप डाउनलोड होते ही यह कुछ परमिशन मांगेगा। उन्हें ओके कर दें। इसके बाद नोटिफिकेशन एक्सेस में जाकर ओके को टेप करें और जो परमिशन मांगी जाए उसे अलाऊ कर दें। इसके बाद एक नयापेज खुलेगा जिसमें अनसीन टीम आपका वेलकम करेगी। यहां आपको मैसेंजर और टेलीग्राम का विकल्प भी नजर आएगा क्योंकि यह ऐप उन दोनों पर भी काम करता है। इसके बाद जैसे ही आपको कोई व्हाट्सएप पर मैसेज करेगा, मैसेज इस ऐप पर आने लगेगा। यहां आप मैसेज पढ़ सकते हैं और भेजने वाले को ब्लूटिक नहीं देखेगा और भेजने वालों को आपका पुराना लास्ट सीन ही दिखेगा।

Leave a Comment