21.6 C
India
Wednesday, October 20, 2021

यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार हुए फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट का शिकार, जाने क्या है पूरा मामला

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए यूपीएससी 2020 परीक्षा में देश भर से 761 छात्र ऐसे रहे जिन्होंने इस परीक्षा में सफलता हासिल की है। बता दें कि हर साल होने वाली यूपीएससी के एग्जाम में इस बार बिहार के कटिहार के रहने वाले शुभम कुमार ने 2020 की पीएससी परीक्षा में देश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इसके बाद से ही सब दूर शुभम कुमार छाए हुए हैं सोशल मीडिया पर भी उनकी जमकर तारीफ चल रही है।

- Advertisement -

upsc topper shubham kumar

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा हाल ही में 2020 की परीक्षाओं के परिणाम को घोषित किया गया है जिसमें शुभम ने प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए बड़ी बाजी मारी है। शुभम की बात करे तो वे मुम्बई के आईआईटी से पढ़े हुए हैं। वहीं इतनी बड़ी परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने के बाद सही शुभम कुमार सभी के आइकन बन गए हैं और सभी अब उनके बारे में जानने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर किस तरह उन्होंने आईआईटी की पढ़ाई करने के बाद भी यूपीएससी परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

जब से शुभम कुमार का नाम यूपीएससी परीक्षा में प्रथम स्थान पर आया है। उसके बाद से ही सोशल मीडिया पर उनके नाम की एक्टिविटी काफी ज्यादा देखने को मिल रही है आज हर छात्र उनके नाम को सर्च कर रहा है। ऐसे में शुभम कुमार अब धोखाधड़ी का भी शिकार हो रहे हैं। बता दें कि उनकी तरफ से हाल ही में बताया गया है कि उनके नाम से ट्विटर फेसबुक पर कई फेक अकाउंट जनरेट किए गए हैं। जिसमें उनकी डीपी लगी हुई है जिसके फॉलोअर भी बड़ी मात्रा में दिखाई दे रहे हैं।

shubham kumar fake account

 

इतना ही नहीं इन आईडी से लगातार पोस्ट भी साझा की जा रही है। शुभम कुमार ने बताया कि उनका एकाउंट @SHUBHAMKR,IAS, के नाम से बना हुआ है लेकिन इसके बाद भी बहुत सारे फर्जी अकाउंट उनके नाम के चल रहे हैं इतना ही नहीं इन पर बड़ी मात्रा में फॉलोअर भी देखे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोई उनके नाम से अपनी पब्लिसिटी कर रहा है। शिवम कुमार ने कहा कि उन्होंने आज तक फेसबुक और यूट्यूब पर अकाउंट नहीं बनाया लेकिन यहां भी उनके नाम के अकाउंट फर्जी रूप से चल रहे हैं।

shubham-kumar-fake-account-1

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कई बार देखा गया है कि कोई भी बड़ी हस्ती अचानक से मार्केट में ट्रेंड होती है तो उसके नाम के कई फर्जी अकाउंट बनाकर लोग बड़ी मात्रा में लोगों को जोड़ लेते हैं। बाद में ही नहीं अकाउंट से कई तरह की पोस्ट साझा करते हुए लोगों के बीच में अपने नाम की लोकप्रियता बना लेते हैं। यहां एक तरफ से लोगों को गुमराह करने का तरीका है जो कि गलत है। इस तरह से किसी के भी नाम की आईडी बनाकर अपनी पब्लिसिटी करना गलत है। और इसके प्रति सख्त कार्रवाई होना चाहिए।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!