मध्यप्रदेश के शिव मंदिरों में दिखा अनोखा चमत्कार, चम्मच के सहारे दूध पीते दिखे नंदी महाराज, देखें वीडियो

भारत धर्म औरत अपनी संस्कृति को लेकर दुनिया भर में काफी ज्यादा सहमत है यही कारण है जो हर वर्ष करोड़ों की संख्या में सैलानी यहां पर आकर प्रचलित स्थानों का भ्रमण करते हैं दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल भारत में ही मौजूद है जिसे सबसे बड़ी प्यार की निशानी कहा जाता है। देश में प्राचीन मंदिरों से लेकर बड़े से शिवालय मौजूद है।

google news
nandi drinking milk in shiva temples madhya pradesh 7

इतना ही नहीं बहुत से स्थान तो ऐसे भी हैं जहां के चमत्कारों के किस्से अक्सर सुनने में आते हैं। लेकिन हाल ही में चमत्कार से जुड़ी खबरें मध्यप्रदेश से सामने आ रही है जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि शनिवार के दिन मध्य प्रदेश के कई शिव मंदिर में नंदी द्वारा दूध और पानी पिए जाने की घटना को कैमरा में कैद किया गया है।

nandi drinking milk in shiva temples madhya pradesh 1

इस दौरान की कई तस्वीरें और वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है बता दें कि यह खबर सामने आने के बाद ही बड़ी मात्रा में लोग आस्था और इस चमत्कार को देखने के लिए मंदिरों में इकट्ठा हुए इतना ही नहीं लोगों ने नंदी को चम्मच के सहारे पानी और दूध भी पिलाया ऐसी कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

nandi drinking milk in shiva temples madhya pradesh 2

जिसमें देखा भी जा सकता है कि किस तरह से चम्मच का भरा हुआ पानी और दूध देखते ही देखते नंदी पी जाता है। अब इस चमत्कार के पीछे कितनी हकीकत मौजूद है। इसका तो खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन फिलहाल तो लोगों के मन में जो आस्था व श्रद्धा देखने को मिल रही है इसका अंदाजा आप शिव मंदिर में लगातार पहुंचने वाले भक्तों को देखकर ही लगा सकते हैं।

google news
nandi drinking milk in shiva temples madhya pradesh 5

नंदी के दूध पीने की खबर जैसे ही सामने आई इसके बाद से ही लगातार लोगों में अफरा-तफरी का माहौल देखा गया। बड़ी मात्रा में मंदिरों में भीड़ देखी गई। बता दें कि मध्य प्रदेश में पहले भी इस तरह की घटना हो चुकी है। जब पेड़ को लेकर खबर सामने आई थी कि इसे छू लेने भर से ही बड़ी-बड़ी बीमारियां मिनटों में दूर हो जाती है। इसके बाद अब यह नंदी के दूध पीने के चमत्कार की खबर काफी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!