28 C
Mumbai
Monday, February 6, 2023
spot_img

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का एलान: दिल्ली-जयपुर के बीच बनेगा देश का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे, 2 घंटे में पूरा होगा सफर

देश में यातायात व्यवस्था को शानदार और मजबूत बनाने के लिए लगातार देश के केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी लगे हुए हैं। जहां उन्होंने हाल ही में दिल्ली मुंबई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का निरीक्षण किया था। जिसे 90 हजार करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाना है। जिससे दिल्ली मुंबई के बीच की दूरी को 25 की जगह 13 घंटे में तय कर लिया जाएगा।

New WAP

nitin gadkari announcement

वहीं अब खबर आ रही है कि देश का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे भी जल्द बनने वाला है इसे दिल्ली और जयपुर के बीच में बनाया जाएगा। इस पर अभी विचार चल रहा है। इस बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि इसके लिए विदेशी कंपनी से बात चल रही है और जैसे ही दोनों के बीच में इस प्रोजेक्ट को लेकर बातें पूरी हो जाएंगी उसके बाद इसे तैयार करने का काम चालू कर दिया जाएगा।

ehighway from delhi jaipur

इस हाइवे को बनाने के बाद दोनों शहरों के बीच की दूरी को बहुत कम समय में तय कर लिया जाएगा। जिससे लोगों को बड़ी सुविधा मिलने वाली है। इतना ही नहीं आगे उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि देश में फिलहाल 22 ग्रीन एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जाना है। जिनमें साथ प्रोजेक्ट पर तो काम भी चालू कर दिया गया है इतना ही नहीं नितिन गडकरी ने यह भी कहा है कि देश में इलेक्ट्रिक हाईवे के लिए लगातार विदेशी कंपनियों से संपर्क किया जा रहा है। इसके लिए EU को बुलाया भी गया था।

New WAP

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
20FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!