UPSC ही नहीं स्कूल और कॉलेज में भी टॉपर रही है IAS Tina Dabi, 12वीं की मार्कशीट सोशल मीडिया पर हुई वायरल

IAS Tina Dabi Marksheet: साल 2015 में यूपीएससी में ऑल इंडिया पहली रैंक हासिल करने वाली टीना डाबी को आज कौन नहीं जानता उनकी स्टोरी सभी के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है उन्होंने यूपीएससी जैसी कठिन एग्जाम में पहली बार में ही पहली रैंक हासिल करते हुए यह साबित कर दिया है कि मेहनत कभी बेकार नहीं जाती बस उसे करने का नजरिया सही होना चाहिए।

google news

Ria Dabi with Tina Dabi

आईएएस टीना डाबी सोशल मीडिया के माध्यम से भी काफी ज्यादा पॉपुलर है आज उनसे जुड़ी हर एक जानकारी लगातार मीडिया के माध्यम से बाहर आती रहती है जिस तरह से टीना डाबी ने यूपीएससी 2015 की एग्जाम में फर्स्ट रैंक हासिल की यह पहली बार नहीं है। इससे पहले भी वह अपने कॉलेज और स्कूल सत्र में भी टॉपर रह चुकी है।

हाल ही में उनकी IAS टीना डाबी की 12वीं की मार्कशीट सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है। जिसमें देखा जा सकता है कि उन्होंने किस तरह से नंबर हासिल किए हैं। उन्होंने 12वीं की पढ़ाई सीबीएसई पैटर्न से की है। जिसमें उन्होंने टॉप किया है। इतना ही नहीं उन्होंने ग्रेजुएशन में भी टॉप किया है उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई लेडी श्रीराम कॉलेज से की है।

google news

Tina Dabi की 12th क्लास की मार्कशीट

IAS Tina Dabi Marksheet of 12th

1 नवंबर 1993 को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जन्म लेने वाली टीना डाबी दिल्ली शिफ्ट हो गई जिसके बाद उनकी सारी पढ़ाई राजधानी में रहकर ही हुई उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई जीसस एंड मैरी स्कूल से की है। इतना ही नहीं अधिकारी बचपन से ही पढ़ने में काफी ज्यादा तेज रही है उन्होंने स्कूल में 12 वीं की एग्जाम में पॉलिटिकल साइंस और हिस्ट्री में 100 में से 100 नंबर हासिल किए। हालांकि ये मार्कशीट सही है या नहीं? इसे लेकर कोई दावा नहीं किया गया है, न ही टीना डाबी ने खुद इसपर कुछ कहा है।

टीना डाबी की इस उपलब्धि को देखकर परिवार वाले भी काफी ज्यादा हैरान रह गए थे। बात की जाए यूपीएससी परीक्षा की तो उन्होंने अपने ग्रेजुएशन के साथ में ही की प्रिपरेशन करना तैयार कर दी थी। आईएएस टीना डाबी की पर्सनल लाइफ काफी यादव चर्चाओं में रही बता दें कि उन्हें ट्रेनिंग के दौरान सेकंड रैंक हासिल करने वाले अतहर आमिर खान से मोहब्बत हो गई और दोनों ने शादी रचा ली लेकिन दोनों की शादी 2 साल में ही टूट गई।

IAS Tina Dabi Marksheet of 12th 1

इसके बाद आईएएस अधिकारी टीना डाबी ने हाल ही में आईएएस अधिकारी प्रदीप गवांडे से शादी की है जिसके बाद से ही लगातार वहां चर्चाओं का विषय बनी रहती है। आए दिन उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होती है। लेकिन इन दिनों उनकी 12वीं की मार्कशीट सामने आई है जो कि काफी ज्यादा चर्चाओं का विषय बनी हुई है। क्योंकि उनके अंक ल देखकर हर कोई काफी ज्यादा हैरान है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles