23.4 C
India
Tuesday, September 21, 2021

आज तक अधूरा है धर्मेंद्र पाजी का यह सपना, आज भी दुखी है उस अधूरे सपने के दर्द के कारण

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र पाजी को आज कौन नहीं जानता उन्होंने अपनी अदाकारी के दम पर अपने नाम का लोहा मनवाया है लेकिन इसके बावजूद भी आज तक उन्हें कोई बड़ा सम्मान नहीं दिया गया। इसको लेकर उनके छोटे बेटे बॉबी देओल ने भी दुख जताया था उनका भी मानना था कि फिल्म इंडस्ट्री में इतना ज्यादा योगदान देने के बावजूद भी उनके पिता को कोई बड़ा सम्मान नहीं दिया गया।

- Advertisement -

Dharmendra Deol1

लेकिन बात करें धर्मेंद्र के फिल्मी करियर की तो उन्होंने 80 के दशक से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करना चालू कर दिया था। और एक के बाद एक कई सुपर डुपर हिट फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाई। और सभी लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई। उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर शोले जैसी फिल्म में अभिनय किया है जो आज भी सुपरहिट है और उस जमाने में इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे।

Dharmendra Deol2

लेकिन हाल ही में धर्मेंद्र ने अफसोस जताते हुए कहा था कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में इतना काम किया इतना सम्मान पाया। लेकिन फिर भी उनकी एक तमन्ना अधूरी रह गई जो शायद ही कभी पूरी हो जी हां धर्मेंद्र का एक जो सपना था वह आज तक अधूरा है। हालांकि उन्होंने हिंदी सिनेमा में कई फिल्मों में काम किया है लेकिन बावजूद इसके उनका यह सपना आज तक पूरा नहीं हो पाया। तो चलों बताते हैं। क्या था उनका सपना।

dharmendra with dilip kumar1

बता दें कि धर्मेंद्र ने एक्टिंग की शुरुआत दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के कहने पर किया था। लेकिन उनकी एक ख्वाहिश थी वे चाहते थे कि उन्हें एक बार दिलीप कुमार के साथ फिल्म बनाने का मौका मिले लेकिन यह मौका आज तक पूरा नहीं हो पाया है। एक बार उन्हें जरूर फिल्म में साथ काम करने का मौका मिला था लेकिन यह फिल्म नहीं बन पाई।

dharmendra with dilip kumar

एक इंटरव्यू के दौरान धर्मेंद्र ने बताया था कि उनका सपना बीआर चोपड़ा पूरा करने वाले थे। बी.आर चोपड़ा दोनों कलाकारों के साथ मिलकर फिल्म चाणक्य पर काम कर रहे थे। वहीं इस फिल्म के लिए उन्होंने दोनों ही कलाकारों को अपने रोल और किरदार भी बता दिया थे। इस फिल्म में दिलीप कुमार को चाणक्य और धर्मेंद्र को चंद्रगुप्त के रूम में नजर आने वाले थे। वहीं आगे जानकारी देते हुए धर्मेंद्र ने बताया था कि शूट के लिए महंगे पोशाक, मेकअप और प्रचार पर लाखों रुपये खर्च किए गए थे, लेकिन फिल्म फ्लोर पर नहीं आ पाई।

dharmendra with dilip kumar2

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!