26.1 C
India
Monday, October 18, 2021

इस एक आइसक्रीम के स्कूप की कीमत है इतनी, जितने में खरीद सकते है 10 ग्राम सोना या एक आईफोन

आइसक्रीम (Ics Cream) एक ऐसी चीज़ है जिसे खाने का हर कोई शौकीन होता है। चाहे बच्चा हो या बड़ा हर उम्र के लोगो की पसंदीदा खाने की लिस्ट में आइसक्रीम ज़रूर शामिल होती है। आपने आजतक कई तरह की आइसक्रीम खायी होगी और हर बार जब भी आइसक्रीम खाने का मन करे तो हर कोई आइसक्रीम में नया फ्लेवर ट्राइ करने की सोचता है। लेकिन आज हम आपको जिस आइसक्रीम के बारे में बताने जा रहे है उसे चखने के लिए आपको इतना पैसा खर्च करना पड़ेगा जितने में या तो आप 10 ग्राम से ज्यादा खालिस सोना (Gold) खरीद सकते है या फिर एक आईफोन (I-phone)।

- Advertisement -

Scoopi Cafe Dubai

जी हां, इस आइसक्रीम की खासियत ये है की इसकी टोप्पिंग्स (Toppings) पर गोल्ड से सजाया गया है। सुनकर आपको ज़रूर अचम्भा हुआ होगा लेकिन ये सच है इस आइसक्रीम को गोल्ड (Gold on Ice Cream) से बनाया गया है। आईये आगे जानते है की ऐसा और क्या क्या ख़ास है इस आइसक्रीम में जो इसे इतना कीमती बनाता है। इस गोल्ड स्प्रिंकल आइसक्रीम के एक स्कूप के कीमत आपको जानकर हैरानी होगी। इसकी कीमत है 60 हज़ार रूपए, जी हां ये आइसक्रीम खाने के लिए आपको 60 हज़ार रूपए खर्च करने होंगे। जो वाकई बहुत ही ज्यादा महंगी है। इस आइसक्रीम को स्कूपी कैफ़े नाम के कैफ़े जो दुबई (Cafe in Dubai) में स्थित है ने लांच किया है। जो दुनिया की इस वक़्त तक की सबसे महंगी आइसक्रीम बताई जा रही है।

Black Diamond Ice cream

हाल ही में दुबई टूर पर गयी ट्रेवल ब्लॉगर शेनाज ट्रेज़री (Travel Blogger Shenaz Treasury) ने अपने इस टूर के दौरान इस दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम को चखा। इस आइसक्रीम का नाम ‘ब्लैक डायमंड’ (Black Diamond) रखा गया है। इस गोल्ड स्प्रिंकल आइसक्रीम को कहते हुए शेनाज ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो भी शेयर किया है। जिसमे कैप्शन देते हुए उन्होंने लिखा की ऐसी क्या चीज़ है जिसे पैसो से नहीं खरीद सकते? एक आइसक्रीम की कीमत 60 हज़ार रूपए (Ice Cream Price sixty Thousand),आगे उन्होंने लिखा की दुबई में बैठकर सोना खा रही हूँ, जो की दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम कहलाती है। इस स्वादिष्ट आइसक्रीम को खाना बहुत ही दिलचस्प रहा और आपको एक बात बताती चलूँ की ये आइसक्रीम उन्होंने मुझे मुफ्त में दी थी।


इस ‘ब्लैक डायमंड’ आइसक्रीम में वैनिला फ्लेवर (Vanilla Flavour) के ऊपर ईरानी केसर और काला ट्रफल साथ ही 23 कैरेट खाने लायक गोल्ड (23 Carat Gold) यानी सोने को स्प्रिंकल किया गया है। बात करे आइसक्रीम की सजावट की तो इसे सर्व करने का अंदाज़ भी बेहद खास है। इसे शाही अंदाज़ में बहुत ही ख़ूबसूरत तरीके से ब्लैक और गोल्डन रंग के कप में सर्व किया जाता है। जो आइसक्रीम की खूबसूरती में और भी चार चाँद लगा देती है। दुबई में स्थित ये स्कूपी कैफ़े हर समय अंतराल में ऐसी विभिन्न और अजब गज़ब व्यंजन लांच करता रहता है जिनकी कीमत भी इतनी ही ज्यादा होती है। फ़िलहाल इस कैफ़े ने 23 कैरट खाने लायक एडिबल गोल्ड से स्प्रिंकल की हुयी आइसक्रीम लांच की है जो आइसक्रीम लवर्स के बीच चर्चा का विषय बनी हुयी है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!