29.2 C
India
Thursday, January 20, 2022

सड़को पर धक्के खाने वाले Jackie Shroff की इस एक सवाल ने बदल दी किस्मत, आज है Bollywood के ‘जग्गू दादा’

हिंदी सिनेमा में कई दशकों से अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरते आ रहे बॉलीवुड के जाने-माने कलाकार जैकी श्रॉफ अपने अब तक के करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुके हैं। उन्होंने फिल्मों में कदम रखने के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। लेकिन इतने बड़े मुकाम को हासिल करना जग्गू दादा के लिए कभी भी आसान नहीं रहा उन्होंने अपने शुरुआती दिनों में सड़कों पर खूब धक्के खाए छोटा-मोटा काम करते हुए अपना पेट वाला है।

- Advertisement -

actor jackie shroff 2

अभिनेता को भी नहीं पता था कि आगे चलकर वे इतने बड़े कलाकार बनेंगे। कभी कबार जल्दबाजी में लिया गया फैसला आपकी जिंदगी बदल देता है कुछ ऐसा ही अभिनेता जैकी श्रॉफ के साथ में भी होगा मुंबई की सड़कों पर धक्के खा रहे जैकी श्रॉफ के पास ज्यादा पैसे वाली नौकरी नहीं थी। वे ऐसा काम किया करते थे जिससे उनका गुजारा चल सके। लेकिन एक दिन उनकी किस्मत ऐसी चमकी कि उन्होंने उनके बाद कभी पीछे मुड़कर फिर नहीं देखा।

Jackie Shroff Wife Ayesha

खबरों की माने तो एक बार जैकी श्रॉफ काम के सिलसिले में बस स्टैंड पर खड़े हुए थे ऐसे में एक शख्स उनके पास आया और उनसे काम को लेकर बात की जैकी दादा पास भी इतनी ज्यादा बड़ी कोई नौकरी नहीं थी। व्यक्ति ने उन्हें बताया कि आपको फोटो खिंचवाने के बदले पैसे मिलेंगे क्योंकि जैकी श्रॉफ उस समय यह भी नहीं जानते थे कि मॉडलिंग क्या होती है फिर व्यक्ति ने उन्हें आसान भाषा में समझाते हुए बताया कि आपको फोटो खिंचवाना है। जैकी श्रॉफ को व्यक्ति का ऑफर अच्छा लगा और उन्होंने हां कर दिया।

Jeetendra jackie mithun

अभिनेता जैकी श्रॉफ के इस फैसले के बाद उनकी जिंदगी लगातार बदलती चली गई। बता दें कि उन्हें मॉडलिंग के लिए फोटो खिंचवाने के बाद पैसे भी मिला करते थे। बताया जाता है कि उन्हें पहली बार 7000 हजार रुपए मिले जो कि उनके लिए बहुत बड़ी रकम थी। यह जानकारी खुद अभिनेता ने दी है। इसके बाद उन्होंने अपना पूरा समय मॉडलिंग को ही दे दिया और धीरे-धीरे फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने लगे छोटे-मोटे रोल करते हुए आखिरकार उनके हाथ सुभाष घई की फिल्म हीरो लग गई जिसमें उन्होंने लीड रोल निभाया है।

actor jackie shroff 1

बताया जाता है कि अभिनेता को एक्टिंग सीखने के लिए काफी कुछ सीखना पड़ा था। एक्टिंग सीखने के लिए जैकी श्रॉफ को काफी संघर्ष करना पड़ा क्योंकि उनके लिए यह इतना आसान नहीं होने वाला था। हालांकि उन्होंने कभी भी अपने आप से हार नहीं मानी और खूब डांट पढ़ने के बाद में भी उन्होंने एक्टिंग नहीं छोड़ी फिल्म हीरो में नजर आने के बाद जैकी श्रॉफ को कई फिल्में लगातार मिलने लगी और सड़कों पर घूमने वाले जैकी श्रॉफ से बॉलीवुड इंडस्ट्री के जग्गू दादा बन गए।

- Advertisement -

Related Articles

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!