10 Crore Buffalo Golu: करोड़ों की मर्सिडीज से भी महंगा है यह भैंसा, 1 दिन की खुराक सुन उड़ जाएंगे आपके होश

Meerut 10 Crore Buffalo Golu: मवेशियों को पालने का शौक किसे नहीं रहता तो वही तो है जो हमें शुद्ध दूध प्रदान करती है। बता दें कि आज हर परिवार में गांव में मवेशियों को पाला जाता है। ताकि शुद्ध दूध को प्राप्त किया जा सके और वही दूत कोफी टेली पर बेचा जाता है जो कि गांव से होता हुआ शहरों तक पहुंचता है। लेकिन मवेशियों को नस्ल को आगे बढ़ाने के लिए अच्छे सीमन की भी आवश्यकता पड़ती है।

google news

Golu two 10 crore 1

वहीं अच्छे सीमन को प्राप्त करने के लिए मवेशियों को भी इस तरह से तैयार किया जाता है। आज हम एक ऐसे ही भैंसा की बात करने जा रहे हैं। जो कि मर्सिडीज से भी ज्यादा महंगा है। जिसका नाम गोलू है जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपए है। यहां पैसा अपने कीमत के अनुसार खाता भी है एक दिन का खर्चा सुनकर आपका दिमाग चकरा जाएगा।

दरअसल इन दिनों मेरठ में चल रहे किसान मेले में गोलू भैंसे की झलक सभी को देखने को मिली, और जिसने भी गोलू को देखा वह हैरान रह गया। गोलू का शरीर काफी ज्यादा बढ़ा है साथ ही इसका वजन तकरीबन 1500 किलो बताया जाता है। गोलू भैंस दिखने में भी काफी तैयार नजर आता है। यह भैंस हरियाणा पानीपत के नरेंद्र सिंह का है जिसे वह मेरठ में हुए किसान मेले में लेकर पहुंचे थे। ऐसे में जब से इस भेज दे की तस्वीरों वीडियो सामने आएंगे उसके बाद से ही आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

google news

मालिक नरेंद्र सिंह ने गोलू के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह एक दिन में 15 किलो फल, 15 किलो दाना, 25 लीटर दूध के साथ ही 10 से 15 किलोमीटर भी खा जाता है। जिसकी कीमत आप जोड़ो तो गोलू का 1 दिन का खर्चा ही तकरीबन ₹2000 आता है। गोलू की रखरखाव हुई उनके मालिक अपने बेटे की तरह करते हैं भैंसे की मालिश के साथ ही उसे रोहित सर पर भी ले जाया जाता है। ताकि उसका शरीर एक जैसा ही बना रहे।

गोलू भैंसा इतना ज्यादा महंगा है कि इन दिनों हर तरफ उसके चर्चे चल रहे हैं आपने इससे पहले भी तकरीबन दो करोड़ की कीमत का एक और भैंसा देखा था। लेकिन यहां भैंसा 10 करोड़ रुपए कीमत रखता है। गौरतलब है कि इस पैसे का सीमन भी काफी ज्यादा महंगा बिकता है जिससे उसके मालिक को सालाना लाखों रुपए की कमाई होती है इतना ही नहीं दूर दूर से गोलू को देखने वाले भी आते हैं। लेकिन मेरठ किसान मेले में जब से गोलू की शिरकत हुई है उसके बाद से ही वह काफी ज्यादा पॉपुलर हो चुका है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles