बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने अभिनय का जलवा बिखेरने वाले यह कलाकार आज है गुमनाम जिंदगी में, देखें तस्वीरें

मनोरंजन दुनिया एक ऐसी ग्लैमर इंडस्ट्री है जिसकी चकाचौंध मैं आने के लिए रोजाना हजारों युवा अपनी अदाकारी का हुनर दिखाते हैं लेकिन बहुत कम कलाकार ही ऐसे होते हैं। जो इस दुनिया में अपने कदम रख पाते हैं और आगे चलकर अपना एक बड़ा नाम कमा पाते हैं लेकिन आज हम बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने शुरुआती दिनों में अपनी अदाकारी से सभी लोगों का खूब दिल जीता।

इतना ही नहीं इन कलाकारों द्वारा की गई फिल्में आज भी हिट मानी जाती है जिन के गाने लोगों की जुबां पर आज भी बने रहते हैं लेकिन इतने सफल होने के बावजूद भी आज वे मनोरंजन दुनिया से दूर है कोई उनकी सुध लेने को तैयार नहीं आखिर ऐसा क्या हुआ जो इतनी बड़ी ऊंचाइयों को छूने के बावजूद यह सितारे अचानक ही बॉलीवुड इंडस्ट्री से गायब होगा चलो आज कुछ चुने हुए कलाकारों के बारे में आपको बताते हैं।

राहुल रॉय (Rahul Roy)

Rahul Roy

इस लिस्ट में पहला नाम आता है अपने जमाने की सुपर डुपर हिट फिल्म रही आशिकी के हीरो राहुल रॉय का उनकी याद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट रही थी इतना ही नहीं इस फिल्म के गाने आज भी इन लोगों की जुबां पर बने रहते हैं। उनकी याद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इतनी ज्यादा हिट रही कि रातों-रात राहुल रॉय ने अपनी पहचान। फिल्म इंडस्ट्री में बना ली इसके बाद वे और भी कई फिल्मों में नजर आए लेकिन अपनी अदाकारी का जलवा है इन फिल्मों में नहीं दिखा सके और धीरे-धीरे दे गुमनामी की कगार पर आ गए और अब फिल्म इंडस्ट्री से कई सालों से दूर है।

जुगल हंसराज (Jugal Hansraj)

Jugal Hansraj

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है जुगल हंसराज का जिन्होंने बतौर बाल कलाकार फिल्म इंडस्ट्री में अपने कदम रखे थे। उन्होंने फिल्म मासूम से अपनी अदाकारी दिखाना चालू किया। और इस फिल्म में वे काफी छोटे रोल में नजर आए थे। उनकी मासूमियत उनके चेहरे पर ही साफ तौर पर झलका करती थी। बता दें कि उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई बड़े दिग्गज कलाकारों के साथ में अभिनय किया लेकिन इसके बाद भी वे अपने सफर को ज्यादा लंबा नहीं रख सके और उन्होंने साल 1994 में आई फिल्म ‘आ गले लग जा’ की जिसमे वे उर्मिला मातोंडकर के साथ नजर आए थे लेकिन इसके बाद वे फिल्म इंडस्ट्री से गुमनाम हो गए।

कमल सदाना (Kamal Sadanah)

Kamal Sadanah

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है अभिनेता कमल सदाना का जिन्होंने बॉलीवुड अदाकारा काजोल के साथ डेब्यू फिल्म की थी। और वे कई फिल्मों में नजर भी आए थे लेकिन उनके परिवार में घटी एक घटना ने उनके पूरे जीवन को ही अलग पटरी पर चलने पर मजबूर कर दिया यही कारण था कि ईश्वर तो है कलाकार ने फिल्म इंडस्ट्री से बहुत कम समय में ही किनारा कर लिया था।

अक्षय खन्ना (Akshay Khanna)

Akshaye khanna

इस लिस्ट में चौथा नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना का जिन्होंने भी अपने पिता की तरह हिंदी सिनेमा में काफी फिल्मों में काम किया लेकिन वह अपनी पिता की तरह बड़ा नाम नहीं कमा सके और उन्होंने बहुत जल्दी ही इस इंडस्ट्री को छोड़ दिया बता दें कि वह काफी ज्यादा उम्र दराज हो गए हैं लेकिन इसके बाद भी उन्होंने अब तक शादी नहीं की इतना ही नहीं अपने फिल्मी करियर में उन्होंने कई बड़ी अभिनेत्रियों के साथ में स्क्रीन शेयर की जिसमें उनकी ताल, हंगामा जैसी कई मूवी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *