बॉलीवुड की इन मशहूर अभिनेत्रियों ने अपनी खूबसूरती के दम पर जीते हैं विश्व में कई बड़े खिताब

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज बहुत ज्यादा कर आए ऐसी मौजूद है उन्होंने अपने फिल्मी करियर चालू करने से पहले अपनी खूबसूरती की मिसाल देश ही नहीं पूरी दुनिया में कायम कर दी थी। आज हिंदी सिनेमा में ऐसी अभिनेत्रियां है दिल की खूबसूरती के चर्चे उनके फिल्म इंडस्ट्री छोड़ देने के बाद भी होते हैं उन्होंने जितनी शोहरत फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद कमाई है उससे कई गुना ज्यादा अपनी काबिलियत और अपनी सुंदरता को लेकर वे पहले ही कमा चुकी है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री की कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी खूबसूरती के चलते पूरी दुनिया को मुट्ठी में कर लिया था जिसकी वजह से वह आज भी जानी जाती है इतना ही नहीं उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में रहते हुए भी अपनी अदाकारी के साथ अपनी खूबसूरती का खूब जलवा बिखेरा वही अभिनेत्रियां तो ऐसी है जो आज भी इंडस्ट्री में काम कर रही है लेकिन कई अभिनेत्री ऐसी है जो शादी करने के बाद अब इस इंडस्ट्री से दूर है।

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)

sushmita sen miss universe

इस लिस्ट में पहला नाम आता है अपने सर पर मिस यूनिवर्स का ताज रख चुकी सुष्मिता सेन का बता दें कि सुष्मिता ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हुए कई फिल्मों में काम किया लेकिन पिछले काफी समय से इस इंडस्ट्री से दूर है लेकिन आज भी वह अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती है। बात की जाए अभिनेत्री की तो उन्होंने साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर देश ही नहीं पूरी दुनिया में अपनी खूबसूरती की मिसाल पेश की थी।

लारा दत्ता (Lara Dutta)

Lara Dutta

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है भागमभाग जैसी इंटरटेनमेंट मूवी में अक्षय कुमार और गोविंदा के साथ में नजर आने वाली मशहूर अभिनेत्री लारा दत्ता का बता दें कि वह भी अपनी खूबसूरती की मिशाल साल 2000 में दे चुकी है। अभिनेत्री ने मिस यूनिवर्स का ताज जीतते हुए सभी को हैरान कर दिया था। इतना ही नहीं वह बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखा चुकी है। लेकिन शादी के बाद से ही वह फिल्म इंडस्ट्री से कोसों दूर है।

नेहा धूपिया (Neha Dhupia)

Neha Dhupia Miss India

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है हिंदी सिनेमा की बहुत कम फिल्म में नजर आने वाली मशहूर अभिनेत्री नेहा धूपिया का बता दें कि वह पिछले काफी समय से बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर है। लेकिन उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में रहते हुए कई फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाई है। आपको जानकर हैरानी होगी के साल 2002 में वह भी मिस इंडिया रह चुकी है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों के साथ में स्क्रीन शेयर की है।

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

Priyanka chopra Miss World

इस लिस्ट में चौथा नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीतने वाली मशहूर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का बता दें कि उन्होंने हिंदी सिनेमा में रहते हुए कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। इस दौरान वे भी कई बड़े कलाकारों के साथ में नजर आई थी। लेकिन शादी के बाद से वह इंडिया से बाहर रह रही है और अपनी अदाकारी अब हॉलीवुड इंडस्ट्री में दिखा रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रियंका चोपड़ा भी साल 2000 में मिस वर्ल्ड रह चुकी है।

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)

Aishwarya Rai Bachchan Miss World

इस लिस्ट में पांचवा नाम आता है अपनी खूबसूरती के लिए हमेशा से जानी जाने वाली मशहूर अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन का बता दें कि उनकी सुंदरता के चर्चे बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने से पहले से ही हुआ करते थे। जितना सुंदर उनका चेहरा दिखाई देता है उससे कई गुना ज्यादा उनकी आंखें भी लोगों को अपनी और आकर्षित करती है। बता दें कि ऐश्वर्या राय और सुष्मिता सेन दोनों ने एक साथ ही कंपटीशन में हिस्सा लिया था लेकिन एक सवाल का जवाब तो देते हुए सुष्मिता सेन ने उनसे खिताब जीत लिया लेकिन बता दें कि ऐश्वर्या राय भी साल 1994 मिस वर्ल्ड रह चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *