फिल्मी दुनिया के बड़े कलाकार जिन्हें चेहरा देखकर ही कर दिया जाता था रिजेक्ट, आज है सुपरस्टार

आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमा चुके टॉप लिस्ट में शुमार कलाकारों को अपने शुरुआती दिनों में कई बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। इतना ही नहीं उन्हें उनके चेहरे को देखकर ही रिजेक्ट कर दिया जाता था। लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आज वे बॉलीवुड इंडस्ट्री के टॉप लिस्ट में शामिल कलाकार की श्रेणी में आते हैं। तो चलो ऐसे ही कुछ कलाकारों से आज हम आपको रूबरू कराते हैं जिन्हें चेहरा देखकर ही उन्हें रिजेक्ट कर दिया जाता था।

अजय देवगन (Ajay Devgan)

Ajay Devgan

इस लिस्ट में पहले नाम आता है बॉलीवुड का दिग्गज कलाकार अजय देवगन का जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में रहते हुए कई सुपर डुपर हिट फिल्मों में काम किया है इतना ही नहीं आज उन्होंने बॉलीवुड में रहते हुए कई करो रुपए की प्रॉपर्टी भी खरीद ली है हाल ही में उन्होंने 60 करोड़ रुपए का बंगला खरीद के सबको चौंका दिया था। लेकिन क्या आप जानते हैं आज सफलता बड़ी ऊंचाइयों को छूने वाले अजय देवगन को उनके चेहरे के रंग को देखकर रिजेक्ट कर दिया जाता था।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui)

Nawazuddin Siddiqui

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जिन्होंने फिल्मी दुनिया में अपना कदम रखने से पहले काफी सारी परेशानियों का सामना किया इतना ही नहीं उन्होंने 10 से ज्यादा नौकरियां की है जिनमें उन्हें कई बार गार्ड तक बनना पड़ा था। बता दे कि बॉलीवुड में कदम रखने के बाद उन्हें अभी अपने रंग को लेकर काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ा इतना ही नहीं फिल्म के सेट पर उनकी खूब हंसी उड़ाई जाती थी और उन्हें कई बार रिजेक्ट भी किया गया।

गोविंदा आहूजा (Govinda Ahuja)

Govinda Ahuja

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी डांसिंग के लिए मशहूर अभिनेता गोविंदा का जिन्होंने पिछले काफी समय से फिल्म इंडस्ट्री से किनारा कर लिया है। लेकिन क्या आप जानते हैं उन्हें भी अपने शुरुआती दिनों में अपने चेहरे को देखकर फिल्म इंडस्ट्री में काम नहीं दिया जाता था इसके लिए उन्होंने कहा कि सारी परेशानियों का सामना किया। लेकिन उन्होंने कभी इस बात से हार नहीं मानी और आज भी सफल कलाकार रहे हैं।

अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan)

amitabh bachchan

इस लिस्ट में चौथा नाम आता है सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में 50 साल से ज्यादा का योगदान दिया है। लेकिन उन्हें अभी शुरुआती दिनों में अपने मासूम से दिखने वाले चेहरे और अपने हाइट के कारण काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ा और उन्हें भी शुरुआती दिनों में फिल्मों में आसानी से काम नहीं मिला करते थे। लेकिन अपनी बेहतरीन कलाकारी और म्हणत से आज वो बॉलीवुड के महानायक बन गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *