सलमान के साथ फिल्म नहीं करती ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां, एक तो 8 बार ठुकरा चुकी ऑफर

बॉलीवुड में सलमान खान के कई कद्रदान है यही वजह है कि कई फिल्म निर्माता उन्हें लेकर फिल्म बनाते आए हैं। यही नहीं सलमान खान की फैन फॉलोइंग भी अन्य कलाकारों की तुलना में काफी अधिक है। इतने बड़े स्टार होने के बाद भी कई अभिनेत्रियां सलमान खान के साथ काम नहीं करना चाहती है। इनमें से कई अभिनेत्रियों ने सलमान खान के साथ एक फिल्म जरूर की है और उसके बाद उनके साथ स्क्रीन शेयर करने से मना कर दिया। अभिनेत्रियां बताती है कि सलमान खान के साथ काम करने का उनका अनुभव इतना बुरा था कि वह जीवन में कभी भी उनके साथ काम नहीं करना चाहेंगी। तो आइए जानते हैं वो कौन अभिनेत्रियां हैं जिन्हें सलमान खान के साथ काम करने से एलर्जी है।

salman khan sonali bendre

90 के दशक में सोनाली बेंद्रे ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है और अपनी कलाकारी से लोगों को प्रभावित किया है। सोनाली बेंद्रे ने राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म हम साथ साथ हैं में सलमान के साथ स्क्रीन शेयर की थी। फिल्म में सलमान खान और सोनाली बेंद्रे एक दूसरे को प्यार करते है और उनकी केमिस्ट्री को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। आप सभी जानते हैं इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही सलमान खान काले हिरण मामले में आरोपी बने हैं जिसकी सुनवाई जोधपुर कोर्ट में आज भी चल रही है। सोनाली बेंद्रे ने बताया कि सलमान खान की इस हरकत के बाद उन दोनों के बीच काफी कहासुनी हुई। यही कारण था कि सोनाली बेंद्रे ने इस फिल्म के बाद सलमान के साथ किसी भी फिल्म में काम करने से मना कर दिया।

Juhi Chawla Salman Khan

बॉलीवुड जगत में जूही चावला एक मंझी हुई और अनुभवी कलाकार हैं। बॉबी कैंट की एक फिल्म में जूही चावला और सलमान खान बतौर मुख्य अभिनेता और अभिनेत्री साइन किये गए थे। बताया जाता है कि इस फिल्म की शुरुआत में ही जूही चावला और सलमान खान के बीच विवाद शुरू हो गया और जूही ने सलमान खान को फिल्म से निकलवा दिया था। सूत्रों के मुताबिक उस समय सलमान खान बॉलीवुड में काफी बुरे दौर से गुजर रहे थे और जूही की इस हरकत से वह काफी नाराज हुए थे। हालांकि फिल्म दबंग 2 में सलमान खान ने जूही को मां बनने का किरदार ऑफर करके अपने मन की कर ही की थी।

salman khan urmila matondkar

बॉलीवुड छोड़ राजनीति में जा चुकी बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने सलमान के साथ एक फिल्म की थी जानम समझा करो। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से असफल हुई थी लेकिन इस फिल्म के बाद ही उर्मिला ने सलमान के साथ कोई फिल्म नहीं की है। सूत्रों के मुताबिक फिल्म के सेट पर सलमान अक्सर उटपटांग हरकतें करते रहते थे जिससे उर्मिला काफी परेशान हुई। उर्मिला ने सार्वजनिक तौर से यह घोषणा की थी कि वह कभी भी सलमान के साथ फिल्म नहीं करेंगे।

Salman Khan Twinkle Khanna

अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना और सलमान खान ने फिल्म जब प्यार किसी से होता है में साथ काम किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन इस फिल्म के गाने काफी पॉपुलर हुए थे। ट्विंकल खन्ना और सलमान खान की यह पहली और आखिरी फिल्म ही थी जिसकी वजह थी सलीम खान और राजेश खन्ना के बीच कड़वाहट। हालांकि इस फिल्म के बाद ट्विंकल खन्ना को सलमान के साथ काम करने के कई ऑफर दिए गए लेकिन उन्होंने सभी ऑफर ठुकरा दी है।

Salman Khan Amisha Patel

अमीषा पटेल और सलमान खान ने निर्देशक डेविड धवन की फिल्म ये है जलवा में साथ काम किया था। हालांकि यह फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप रही थी। उस समय अमीषा पटेल काफी पॉपुलर अभिनेत्री थी और वह चाहती थी कि फिल्म में उनका किरदार सलमान से कम नहीं हो। लेकिन सलमान ने डेविड धवन पर दबाव बनाया और अमीषा पटेल का फिल्म में किरदार नाम मात्र का करवा दिया। जब अमीषा पटेल को इस बात की जानकारी लगी तो उन्होंने कसम खा ली कि आज के बाद वह सलमान के साथ किसी भी फिल्म में काम नहीं करेंगे।

Salman Khan Kangana Ranaut

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना राणावत आज सफल अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल है। कंगना का अभिनय इतना उच्च श्रेणी का है कि वह खुद के दम पर ही मूवी को सुपरहिट करवा सकती हैं। कंगना बताती है बॉलीवुड डेब्यु के समय जब उन्होंने सलमान से काम मांगा था तब उन्होंने उन्हें बहुत नजरअंदाज किया था। लेकिन आज वही सलमान अपनी फिल्मों के ऑफर उन्हें भेजते रहते हैं। कंगना बताती हैं कि आज वह अपने अभिनय के दम पर इस मुकाम पर पहुंच चुकी है तब जाकर सलमान उन्हें ऑफर दे रहे हैं। सलमान की इसी बातों को लेकर कंगना राणावत उनके साथ कोई फिल्म नहीं करती है।

salman khan deepika padukone

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार है और हर अभिनेता उनके साथ फिल्म करना चाहता है। आप सभी को यह जानकर आश्चर्य होगा कि दीपिका पादुकोण वह अभिनेत्री है जिसने एक दो बार नहीं बल्कि 8 बार फिल्मों के ऑफर ठुकरा वजह बस इतनी थी उनके साथ बतौर अभिनेता सलमान खान लीड कर रहे थे। दीपिका पादुकोण द्वारा ठुकराई गई फिल्मों में सुल्तान, जय हो, बजरंगी भाईजान जैसी सुपर हिट फिल्में शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *