24 C
India
Sunday, September 19, 2021

नेपोटिज्म के बाद भी सुपरस्टार है बॉलीवुड के ये बड़े कलाकार, कई अवार्ड कर चुके हैं अपने नाम

बॉलीवुड इंडस्ट्री पर पिछले कुछ समय से लगातार नेपोटिज्म को लेकर आरोप लगते आए है। इतना ही नहीं इसको लेकर इंडस्ट्री में काम कर कर रहे कई कलाकारों ने भी आवाज उठाते हुए कहा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में भाई भतीजावाद के कारण कई युवा कलाकारों को आगे बढ़ने का मौका नहीं मिलता इतना ही नहीं इसके चलते कई कलाकार तो यहां तक पहुंच नहीं पाते हैं। और बहुत से कलाकार तो हर चीज से परिपूर्ण होने के बाद भी भाई भतीजावाद के चंगुल में फंसकर अपना करियर बर्बाद कर लेते हैं।

- Advertisement -

big achievment sushant singh rajput

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन मामले के बाद से ही लगातार बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई कलाकारों ने नेपोटिज्म को लेकर सवाल खड़े किए है। लेकिन आज हम बार्बी इंडस्ट्री के कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्होंने भाई भतीजावाद होने के बावजूद भी आज फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग ही पहचान बनाई है। तो चलों आज हिंदी सिनेमा के ऐसे कुछ कलाकारों के बारे में आपको बताते हैं।

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

Shilpa Shetty Kundra Award

इस लिस्ट में पहला नाम आता है बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का जो अपनी अदाकारी के साथ साथ आज उनको फिटनेस क्वीन के नाम से भी जानी जाती है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्म में काम किया। इतना ही नहीं उन्होंने कई बड़े दिग्गज कलाकारों के साथ में स्क्रीन शेयर की है। और उनकी जोड़ी को काफी ज्यादा पसंद किया गया। शिल्पा ने धड़कन, गर्व, बाजीगर जैसे कई फिल्मों में काम किया है।

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

Shahrukh khan Award

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है शाहरुख खान जिन्हें बॉलीवुड में किंग खान के नाम से भी जाना जाता है। अभिनेता ने भी फिल्मी दुनिया में 80 के दशक से अपनी अदाकारी दिखाते आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है। शाहरुख आज भी अपनी अदाकारी का जलवा अपने फैंस के बीच में बिखेर रहे हैं और लोग आज भी उनकी फिल्मों को देखना काफी पसंद करते हैं। अभिनेता ने बाजीगर, डर, करन-अर्जुन, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

Akshay Kumar Award

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है अक्षय कुमार का जिन्होंने अब तक अपने फिल्मी करियर में अनेको फिल्मों में काम किया है। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड के कई दिग्गज अभिनेत्रियों के साथ में स्क्रीन शेयर की है और अपनी अदाकारी से फैंस के बीच में काफी ज्यादा प्यार कमाया है। अभिनेता ने फिल्मी दुनिया में अपने दम पर इतना बड़ा नाम कमाया है। अक्षय ने साल 1991 में आई फिल्म ‘सौगंध’ से बॉलीवुड में अपने कदम रखे थे। इसके बाद उन्होंने ‘डांसर’, ‘मिस्टर बॉन्ड’, ‘खिलाड़ी’, ‘मोहरा’, और भी कई फिल्मों में काम किया है।

जॉन अब्राहम (John Abraham)

John Abraham Award

इस लिस्ट में चौथा नाम आता है हमेशा अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में रहने वाले दिग्गज कलाकार जॉन अब्राहम का जिन्होंने नेपोटिज्म होने के बाद भी हिंदी सिनेमा में अपने नाम की छाप छोड़ी है। उन्होंने कई हिट फिल्मों में अभिनय किया है। जिसमे जिस्म, परमाणु जैसी फिल्म शामिल है।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

Deepika padukone award

इस लिस्ट में पांचवा नाम आता है बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का जिन्होंने आज अपनी अदाकारी के दम पर अपनी अलग ही पहचान बनाई है। इतना ही नहीं दीपिका उन अभिनेत्रियों में आती है। जो एक फिल्म के लिए आज करोड़ों रुपए फीस लेती है। उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी है। अभिनेत्री ने ये जबानी है दीवानी, चेन्नई एक्सप्रेस, हैप्पी न्यू ईयर, पीकू, बाजीराव मस्तानी जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

कंगना रणौत (Kangana Ranaut)

Kangana Ranaut Award

इस लिस्ट में छठा नाम आता है हिंदी फिल्म जगत में अपनी बेबाकी के लिए जाने जानी वाली अभिनेत्री कंगना रणौत का जिन्होंने अपनी अदाकारी और अपने काम करने के तरीके से अपने आप को और दूसरी अभिनेत्रियों से अलग ही पहचान बनाई है। आज लोग उनकी अदाकारी के मुरीद है। उन्होंने भी बॉलीवुड इंडस्ट्री पर नेपोटिज्म को लेकर सवाल उठाए थे। कंगना ने फिल्मी दुनिया में साल 2006 में कदम रखे थे। जिसके बाद उन्होंने फैशन’, ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’, ‘तनु वेड्स मनु’, पंगा जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!