31 C
Mumbai
Tuesday, February 7, 2023
spot_img

भारतीय टीम के ये तीन धाकड़ बल्लेबाज जिन्हें दुनिया का कोई भी गेंदबाज वनडे में नहीं कर पाया OUT

भारत और वेस्टइंडीज के साथ खेले गए वनडे मुकाबले में भारतीय टीम द्वारा सबसे ज्यादा 1000 वनडे मैच खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया गया। बता दें कि इस मैच को भी भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज से बड़े अंतराल से जीत लिया भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास की बात करें तो अब तक कई दिग्गज खिलाड़ी टीम का हिस्सा रहे और आज टीम से बाहर वे टीम का मनोबल बढ़ाते हुए नजर आते हैं।

New WAP

three crickter not out in ODI 1

इनमें ही सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर, अजीत आगरकर, राहुल द्रविड़, धोनी जैसे दिग्गज बल्लेबाज मौजूद है। लेकिन इतने बड़े क्रिकेट करियर में बहुत से खिलाड़ी ऐसे भी आए जिन्होंने बहुत कम समय में ही क्रिकेट की दुनिया में अपना बड़ा नाम कमाया लेकिन वह अपने क्रिकेट करियर को ज्यादा लंबा नहीं चला सके। हालांकि आज भी उनके द्वारा ग्राउंड पर बनाए गए रिकॉर्ड की वजह से उन्हें पहचाना जाता है। इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें कोई भी गेंदबाज आउट नहीं कर पाया।

सौरभ तिवारी (Sourabh Tiwari)

Saurabh Tiwary

भारतीय क्रिकेट टीम में अपने कदम रखने के बाद सौरभ तिवारी ने कई शानदार पारियां भारतीय टीम के लिए खेली बता दें कि वे जब मैदान में मौजूद रहते थे। तो वह महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह की तरह क्रिकेट खेलते हुए नजर आते थे। इतना ही नहीं उन्हें भविष्य का महेंद्र सिंह धोनी भी मान लिया गया था। लेकिन वह अपने इस कदर को ज्यादा लंबा नहीं चला सके। साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट मैच में डेब्यू करने वाले सौरभ तिवारी आईपीएल में भी अपना हुनर दिखा चुके हैं।

New WAP

सौरभ तिवारी के क्रिकेट करियर की बात की जाए तो उन्होंने भारतीय टीम की और से तीन बार मैच में खेलने का मौका मिला है। जिसमें 2 बार उन्हें बल्लेबाजी मिली थी। रिपोर्ट की मानें तो इन दोनों पार्टियों में सौरभ तिवारी को कोई भी गेंदबाज आउट नहीं कर पाया। जिसकी वजह से आज भी सौरभ तिवारी का नॉट आउट वाला रिकॉर्ड बना हुआ है।

फैज फजल (Faiz Fazal)

Faiz Fazal Cricketer

भारतीय क्रिकेट टीम में इसी युवा बल्लेबाज फैज फजल को ज्यादा लंबे समय तक खेलने का मौका तो नहीं मिला लेकिन उनके द्वारा खेली गई एक पारी के वजह से आज भी उनके नाम बड़ा रिकॉर्ड मौजूद है। बता दे कि साल 2016 में जिंबाब्वे के खिलाफ खेले गए एक मैच के दौरान उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 55 रन ठोक डाले इस दौरान उन्हें कोई भी गेंदबाज आउट नहीं कर सका। हालांकि वे अपने क्रिकेट करियर इससे ज्यादा लंबा नहीं चला सके और भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हो गए।

भरत रेड्डी (Bharath Reddy)

Crickter bharat reddy

भारत रेल भारतीय क्रिकेट टीम के उस समय के खिलाड़ी है। जिन्हें टीम में अपनी जगह बनाने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी थी। बता दे कि वह 1978 से लेकर 1981 के बीच भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनाया गया लेकिन इस दौरान वे केवल 3 ही मैच खेल सके थे। मिली जानकारी के अनुसार 3 साल के करियर में उन्हें दो बार बैटिंग करने का मौका मिला इसमें वे नॉट आउट रहे इस वजह से आज उनका नॉट आउट वाला रिकॉर्ड हुआ है। भरत रेड्डी भी भारतीय क्रिकेट टीम में अपने करियर को ज्यादा लंबा नहीं चला सके

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
20FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!