Categories: देश

डॉक्टर मर्डर कांड: जिस कांड से धड़क रहा देश, VHP के इस नेता के लिए छोटी-मोटी घटना

हैदराबाद के तेलंगाना में वेटरनरी डॉक्टर के हुए गैंगरेप मर्डर कांड से पूरे देश में उबाल है। सड़क से लेकर संसद तक बवाल मचा है। देश की जनता इन दरिंदों को फांसी के फंदे पर लटकता देखना चाहती है। वहीं विश्व हिंदू परिषद के एक नेता को यह जघन्य अपराध महज छोटी-मोटी घटना नजर आ रही है। विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष चंद्र मोहन वेदी जब यूपी के बांद्रा में डॉ प्रियंका रेड्डी की श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए तो विवादित बयान देते हुए इस जघन्य घटना को छोटी-मोटी बताया।

इससे पहले उसी बयान की शुरुआती हिस्से में वह सरकार से गुनहगारों के खिलाफ सख्त फांसी जैसी सजा देने की मांग कर चुके हैं। उनसे पूछा गया कि क्या इस मामले को लेकर राजनीति हो रही है। क्योंकि देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग पार्टियों की सरकार हैं। अयोध्या फैसला आने के बाद दूसरे पक्ष के लोग कुछ कर नहीं पाए। इसलिए बदला लेने के लिए देश में ऐसी छोटी-मोटी घटनाएं होती रहेंगी। वेदी प्रियंका रेड्डी की श्रद्धांजलि सभा में आए थे, जहां भाजपा व अन्य सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग मौजूद थे।

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने इस वीभत्स अपराध पर अपने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि, “महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने के लिए बिल की नहीं, बल्कि राजनीतिक विल, प्रशासनिक स्किल और सामाजिक एविल को खत्म करने वाले माइंडसेट की जरूरत है।”
हैदराबाद के वेटरनरी डॉक्टर से रेप हत्या की जघन्य वारदात सड़क से संसद तक गूंज रही है। लोकसभा हो या राज्यसभा दोनों सदनों के सांसदों ने यह मुद्दा उठाया और दोषियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की मांग की।

Leave a Comment