27.8 C
India
Wednesday, September 22, 2021

टीचर ने बच्चों की ली अनोखी क्लास, कुमार विश्वास के अंदाज में पढ़ा दिया गणित, देखें वायरल वीडियो

कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) को कौन होगा जो भला नहीं जानता होगा। इनकी कविताओं (Poetry) के आज करोड़ों फैन है। इनकी एक कविता बहुत ही मशहूर है ‘कोई दिवाना कहता है कोई पागल सझता है’ इस कविता को आज पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है, लेकिन क्या आपकों पता है इनकी कविता को सुनते-सुनते लोग इनकी नकल करने लगे है और उनके अंदाज को अपने काम में अपनाने लगे है वो और कोई नहीं बल्कि स्कूलों के टीचर है। ऐसा ही स्कूल टीचर का एक दिलचस्प वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक टीचर बच्चों को विश्वास कुमार के अंदाज में पढ़ाते हुए नजर आ रहा है। इस समय ये वीडियों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

- Advertisement -

Musical Guru Parmeshwar Yadav

जैसा की आपने कवि विश्वास कुमार के ​कविता पढ़ने के अंदाज को तो देखा ही है। उनकी कविता के भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में फैन है। कुमार विश्वास जब अपनी कविता पढ़ने लगते है तो वहां श्रोताओं को मंत्र मुग्ध कर देते है। दुनिया में इनके करोड़ों दिवाने है जो ​इन्हें रोज इंस्ट्राग्राम ट्विटर पर इन्हें फॉलो करते है। कवि कुमार की कविताओं को लोगों पर इनता असर पड़ा है कि अब लोग अपने जीवन में उनके अंदाज को अपनाने लगे है। ऐसा ही दिलचस्प वीडियों इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ये वीडियों झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह (Giridih) का है, जहां एक स्कूल टीचर बच्चों को कवि विश्वास कुमार के अंदाज में पढ़ाते हुए नजर आ रहे है। शिक्षक का नाम परमेश्वर यादव (Parmeshwar Yadav) है जिनकी पढ़ाई से बच्चे मंत्रमुग्ध हो जाते है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियों में देखा जा सकता है किस तरह यहां टीचर ‘कोई दीवाना कहता है कोई पागल समझता है’ कविता की लाइनों की तर्ज पर बच्चों को ब्लैकबोर्ड पर गणित का अध्यन करा रहा है। शिक्षक का बच्चों को पढ़ाने के अंदाज को इस समय सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है। इस वीडियों को एक यूजर ने 5 सितंबर शिक्षक दिवस (Teacher’s Day) के मौके पर ट्विटर पर शेयर किया था। जिसे अभी तक 21 हजार 900 लोगों के द्वारा देखा गया है। वहीं इस वीडियों को देखने के बाद लोगों के द्वारा तरह तरह की प्रतिक्रिया भी दी जा रही है जिसमें एक यूजर्स ने लिखा की काश हमारे टीचर भी ऐसे होते जो हमें गाने गाकर पढ़ाते।

Musical Guru Parmeshwar Yadav 1

बहरहाल इस समय देश में कोरोना महामारी चल रही है बच्चों की ऑनलाइन क्लास चल रही है। बच्चें अपने घरों से ही क्लास ज्वॉइन कर रहे है। वहीं इस ऑनलाइन पढ़ाई के साथ बच्चे इस वीडियों को भी देख रहे है। जिसे देखने के बाद शिक्षक के पढ़ाने के अंदाज को खूब पसंद भी किया जा रहा है। अब ये वीडियों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!