मुंबई में ‘ताउते’ तूफान ने बिगाड़ा रणबीर का आशियाना और बारिश में डूबा अमिताभ का ऑफिस

कोरोना महामारी के बाद अब देश के कई इलाकों में चक्रवर्ती तूफान ताउते कोहराम मचा रहा है। इस तूफान ने दो दिन में ही कई इलाकों को अपनी चपेट में ले लिया है। इन दौरान तबाही का बेहद ही खतरनाक नजारा बाद में सामने आया है। ताउते ने कर्नाटक के कई इलाकों में कोहराम मचाया इस दौरान घर पेड़ कई तरह के नुकसान लोगों को झेलना पड़ा है।

इतना ही नहीं इस तूफान के कारण तटीय इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया है। इसका केंद्र इतना बड़ा था कि इससे मायानगरी मुंबई भी नहीं बच पाई और मुंबई में जो तबाही का आलम देखने को मिला उसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते बता दें कि माया नगरी में हवा और पानी की गति इतनी तेज थी कि अच्छे हरे भरे पेड़ हवा की वजह से उखड़ गए और कई सड़कें पानी से लबालब भरा गई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)


वही अब इस तूफान ने मुंबई से आगे की और अपना रास्ता तय कर लिया है। लेकिन अब बाद में तबाही का मंजर धीरे धीरे सामने आ रहा है। बता दें कि इसकी चपेट में बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों के घर भी आए हैं। बात करे अमिताभ बच्चन की तो उनके घर के अंदर तूफान के कारण पानी भर गया। जिसे बाद में निकाला गया। बता दें कि बिग बी का बंगला जुहू बीच के नजदीक है। इसके कारण समुद्र में उठी बड़ी लहरों के चलते पानी घर के अंदर घुस गया।

बता दें कि ताउते तूफान का असर मुंबई के कई इलाकों में देखा गया। जहां काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। वैसे बीएमसी द्वारा पहले ही लोगों को चेतावनी दे दी गई थी। और लोगों से अपने घरों में रहने की सलाह दी गई थी। लेकिन यह तूफान सभी की उम्मीद से कुछ ज्यादा ही फ़ास्ट निकला और बड़ी मात्रा में कई इलाकों में पेड़ टूट गए।

बता करे मलाइका अरोड़ा की तो उनके घर के आसपास काफी नुकसान हुआ है। क्योंकि उनका घर बांद्रा इलाके में आता है। जहां कई पेड़ गिर गए। वहीं अब सब शांत होने के बाद मलाइका ने इस तबाही की कुछ तस्वीरें शेयर की है। और दुःख जताते हुए लिखा, ‘ यह विनाशकारी है। कुछ ऐसा ही हाल रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के बन रहे नए मकान के साइट पर हुआ वहां भी एक विशालकाय पेड़ चक्रवाती तूफान की चपेट में आने से पूरी तरह से टूट गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tadka Bollywood (@tadka_bollywood_)


गौरतलब है कि इस तूफान को लेकर समाचार के अलावा बॉलीवुड कलाकारों द्वारा लगातार लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा था। वहीं लोगों से घरों में रहने की जा रही थी। जिस तरह से तूफान को लेकर कब ले चल रही थी या उससे भी कई गुना ज्यादा घातक साबित हुआ किसी ने भी यह उम्मीद नहीं लगाई थी कि यह तूफान मुंबई से इतनी देर से आएगा तो इतना ज्यादा विनाश करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *