24.9 C
India
Monday, September 20, 2021

टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू को रेनो ने गिफ्ट की एसयूवी Kiger

टोक्यो ओलंपिक 2020 में वेडलिफ्टिंग में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली मीरा बाई चानू ने ओलंपिक के पहले दिन ही भारत का नाम विश्व पटल पर गौरवान्वित कर दिया था। मीरा बाई ने 49 किलो में सिल्वर मेडल अपने नाम किया। जिसके बाद से ही सभी के दिलों में मीरा बाई ने बड़ी जगह बना ली है। उनके इस काम के लिए उन्हें सम्मानित किया गया है। बता दे कि आज मीरा बाई सोशल मीडिया पर भी छाई हुई है।

- Advertisement -

Meera Bai Chanu

बता दें कि हाल ही में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओलंपिक से जुड़े खिलाड़ियों से मुलाकात की इस दौरान पीएम ने मीराबाई चानू की जमकर तारीफ की और उनसे पदक जीतने के बाद क्या महसूस होता है इसके बारे में जानना चाहा। बता दे कि मीराबाई चानू ने पदक जीतने के बाद स्वदेश लौटते ही उन सभी ट्रक ड्राइवरों का सम्मान किया था जो मीराबाई चानू को लाने ले जाने का काम किया करते थे।

mirabai chanu renault 1

प्रधानमंत्री मोदी ने मीराबाई चानू द्वारा किए गए सराहनीय कार्य की भी जमकर तारीफ की उन्होंने कहा है कि यह एक संस्कार की बात है जो मीराबाई चानू के अंदर हमें देखने को मिला जिस तरह से उन्होंने इस पदक को जीतने के बाद इन ड्राइवरों का सम्मान किया है यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है। अब बड़ी खबर सामने आ रही है कि फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो ने वेडलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल विजेता रही मीराबाई चानू को नई किगर एसयूवी उपहार के रूप में दी है।

mirabai chanu renault

बता दें कि इससे पहके भी गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को महिंद्रा की तरफ से Xuv700 गिफ्ट में दी गई थी। वहीं अब खबर है कि मीराबाई चानू को भी उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए कार उपहार के रूप में कंपनी की और से दी गई है। वहीं कंपनी के अधिकारी सुधीर मल्होत्रा ने नई किगर एसयूवी की चाबी मीराबाई को सौंपी। कार के साथ मीराबाई की तस्वीर मौजूद है। इस कार की भारत में शुरुआती कीमत 5.45 लाख की बताई जा रही हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!