सुष्मिता के पास नहीं थे मिस इंडिया का गाउन ख़रीदने के पैसे, फिर मोजे और पर्दे से तैयार की ड्रेस

आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार मौजूद है। जिनकी कहानी लोगों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है। इन कलाकारों ने अपनी मेहनत और लगन से यह साबित कर दिखाया है कि यदि दिल में जज्बा हो तो किसी भी मुकाम को आसानी से हासिल किया जा सकता है आज देश में बहुत से ऐसे उदाहरण मौजूद हैं जो अपने द्वारा किए गए कार्यों से लोगों को आज प्रेरणा दे रहे हैं।

Sushmita Sen

दरअसल हम बात कर रहे हैं मिस यूनिवर्स रह चुकी बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन की जिन्होंने ना केवल अपनी अदाकारी बल्कि अपने जज्बे से भी सभी का दिल जीता है आज वह महिलाओं के लिए बहुत बड़ी मिसाल बन कर पेश हुई है उन्होंने जो कारनामा कर दिखाया है किस तरह का काम करने की मंशा लगभग सभी के दिलों में होती है लेकिन इतने बड़े मुकाम को हासिल करना हर किसी के नसीब में नहीं होता।

sushmita sen miss universe

लेकिन क्या आप जानते हैं इतनी बड़ी उपलब्धि को हासिल करने के लिए सुष्मिता सेन को किन परेशानियों का सामना करना पड़ा था तो चलो आज हम उनके मिस यूनिवर्स बनने के सफर को आपके सामने साझा करते हैं वह बताते हैं कि उन्होंने किस तरह अपने देश का और अपना नाम पूरे विश्व में गौरवान्वित किया। वैसे तो सुष्मिता सेन के बारे में आज कौन नहीं जानता लेकिन फिर भी उनसे जुड़ी कई खबरें आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है।

sushmita sen in miss universe contest

इन दिनों भी उनसे जुड़ी एक खबर तेजी से चर्चाओं में चल रही है बता दें कि जिस दौरान में मिस यूनिवर्स बनी थी उस समय उनके पास पहनने को अच्छे कपड़े भी नहीं हुआ करते थे इस बात की जानकारी खुद अभिनेत्री ने एक इंटरव्यू के दौरान कैसी है। अपने सफर के बारे में खुद अभिनेत्री बताती है कि जब उनका मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में चयन हो गया था। उस दौरान उनके पास ज्यादा महंगे कपड़े नहीं हुआ करते थे क्योंकि वह इन्हें खरीदने में असमर्थ थी और वह बताती है कि उस दौरान कम से कम 2 गाउन होना जरूरी हुआ करता था।

Sushmita Sen miss universe speech

लेकिन वह कहते हैं ना यदि जज्बा आपके अंदर से कुछ कर दिखाने का हो तो हर कठिन परिस्थिति से आसानी से लड़ा जा सकता है कुछ ऐसा ही अभिनेत्री के साथ भी हुआ उनके पास गांव सिलवाने तक के पैसे नहीं थे लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं आ रही और इस दौरान उनकी मां ने उनका बहुत ज्यादा सपोर्ट किया बता दें कि सुष्मिता सेन की महान है। मोजे और पर्दे के कपड़े से अभिनेत्री की ड्रेस तैयार करवाई थी।

Sushmita sen miss universe throwback

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुष्मिता सेन ने एक ऐसे टेलर से ड्रेस को तैयार करवाया था जिन्हें अच्छे से ड्रेस बनाना नहीं आती थी लेकिन उन्होंने सुष्मिता सेन के जज्बे को देखते हुए ऐसी शानदार ड्रेस तैयार की जिसे बाद में सभी ने काफी ज्यादा पसंद किया इसके लिए सुष्मिता सेन बाजार से कपड़ा लेकर आई और टेलर को कुछ मौजूद दिए जिसके आधार पर उन्होंने बहुत ही ज्यादा अच्छी तरीके से एक ड्रेस तैयार करके दी जिसे बाद में सुष्मिता सेन ने पहना था इस बात की जानकारी खुद अभिनेत्री ने दी है।

sushmita sen dress in miss universe contest

अपने इस दिन को सुष्मिता सेन आज भी नहीं बुला पाई है और वह हर एक बड़े मौके पर अपने जीवन से जुड़े इस लम्हे को जरूर साझा करती है बता दें कि उन्होंने मौजों के दस्ताने बनवाए थे और इन्हें पैर कर मिस यूनिवर्स का ताज अपने सर पर सचिव आया था आज उनकी यह कहानी सभी के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है कैसे उन्होंने परिस्थितियों का सामना करते हुए इतने बड़े मुकाम को हासिल कर लिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by The Pageant Glitz (@thepageantglitz)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *