Categories: देश

Sushant Death Case: ड्रग्स को लेकर 6 घंटे तक रिया से पूछताछ, कल बयान दर्ज करेगी NCB

मुंबई. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले में रविवार को अभिनेत्री एवं उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से करीब छह घंटे पूछताछ की. रिया चक्रवर्ती दोपहर 12 बजे पुलिसकर्मियों के साथ बल्लार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी कार्यालय पहुंची और शाम करीब छह बजे वहां से निकलीं. वहां से निकलते समय रिया के साथ पुलिसकर्मी मौजूद थे. एनसीबी उप महानिदेशक (दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र) एम अशोक जैन ने एजेंसी के कार्यालय के बाहर संवाददाताओं को बताया कि रिया को आज की ही तरह सोमवार को फिर से पूछताछ करने और उनका बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया जाएगा.

जैन ने कहा कि एजेंसी ने इस मामले में एक व्यक्ति, अनुज केशवानी के खिलाफ ताजा छापेमारी भी की है जिसका नाम कैजान इब्राहिम से पूछताछ के दौरान सामने आया था. इब्राहिम को इस मामले में पहले गिरफ्तार किया गया था. जैन ने कहा, ‘‘हमने केशवानी के खिलाफ छापेमारी के दौरान 590 ग्राम हशीश, 0.64 ग्राम एलएसडी शीट्स, आयातित मारिजुआना ज्वाइंट्स और कैप्सूल सहित 304 ग्राम मारिजुआना, 1,85,200 रुपये नकद और 5,000 इंडोनेशियाई रुपिया जब्त किए हैं.’’

उन्होंने कहा, ‘‘जब्त एलएसडी एनडीपीएस कानून के तहत वाणिज्यिक मात्रा में है.’’ उन्होंने यह कहते हुए इसका संकेत दिया कि इतनी मात्रा में प्रतिबंधित मादक पदार्थ रखना एक अपराध है. उन्होंने जारी जांच के बारे में विस्तृत जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें- ‘बेनतीजा रही ब्रिगेड स्‍तर की बातचीत, लद्दाख में चीन की हरकतों पर सेना की नजर’बयान के बारे में नहीं दी जानकारी
रिया द्वारा एजेंसी को दिये गए बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको विस्तृत जानकारी नहीं दे सकता…क्योंकि आपके (मीडिया के) सहयोग से हमें काफी सूचना मिल रही है.’’

अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी के एक दल ने रविवार सुबह रिया के घर जाकर उन्हें जांच में शामिल होने के लिए तलब किया था.

शौविक और मिरांडा से आमना-सामना करा सकती है एनसीबी

एनसीबी ने यह भी कहा था कि जब रिया पूछताछ के लिए पेश होंगी तो वह उनका उसके छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती, राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और राजपूत के निजी कर्मचारी दीपेश सावंत से आमना सामना कराना चाहती है, जिससे इस कथित मादक पदार्थ रैकेट में सभी की भूमिकाएं स्पष्ट हो सकें. गौरतलब है कि एजेंसी को कुछ फोन चैट रिकार्ड और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डेटा प्राप्त हुए थे, जिससे पता चलता है कि इन व्यक्तियों द्वारा कुछ प्रतिबंधित मादक पदार्थ कथित तौर पर खरीदे गए थे.

यह भी पढ़ें: SSR Case- रिया ने NCB को बताया- शोविक से सुशांत के लिए मंगवाती थी ड्रग्स

एनसीबी ने पिछले दो दिनों के दौरान इन तीन लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है.

रिया ने इंटरव्यू में कही थी ये बात
अधिकारियों ने बताया कि अभिनेत्री से इसी आधार पर रविवार को पूछताछ की गई. रिया से पूर्व में प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई ने भी पूछताछ की है. रिया ने कई समाचार चैनलों को दिए साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने खुद कभी मादक पदार्थ का सेवन नहीं किया है. उन्होंने हालांकि दावा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत मारिजुआना का सेवन करते थे.

यह दावा किया जाता है कि मिरांडा ने एनसीबी जांचकर्ताओं को बताया है कि वह सुशांत के घर के लिए मादक पदार्थ (बड और क्यूरेटेड मारिजुआना) खरीदा करते थे.

एनसीबी ने अब तक इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से छह इस जांच से सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं जबकि दो को उसने एनडीपीएस कानून की धाराओं के तहत जांच शुरू होने के बाद गिरफ्तार किया.


hindi.news18.com

Leave a Comment