क्या आप भी पानीपूरी के शौकीन हैं तो यह खबर आपको अचंभित कर देगी

स्ट्रीट-फ़ूड और सड़कों के किनारे खड़े पानी पुरी के ठेलों/खोमचे पर पानी पूरी खाने वाले लोगों के लिए यह खबर अचंभित करने वाली हो सकती है। परंतु वास्तव में यह खबर पढ़ने के बाद कुछ लोग पानीपुरी को हमेशा के लिए अलविदा कह सकते हैं। खासकर वो लोग जो पानीपुरी और चाटपकौड़ी के दीवाने हैं।

google news

यह खबर महाराष्ट्र के कोल्हापुर की है जहां पर एक पानीपुरी बेचने वाला चाटपकौड़ी और पानीपुरी के लिए शौचालय के पानी का इस्तेमाल करता था। इतना ही नहीं स्थानीय लोगों द्वारा इस मिलावट का पूरा वीडियो बनाया गया और इसे सोशल मीडिया पर डाल कर लोगों को सावधान किया गया, जो कि इन दिनों काफी वायरल हो रहा है।

kolhapur

काफी लोकप्रिय थे कोल्हापुर का यह चाट वाला

आमतौर पर लगभग हर शहर में कोई ना कोई पानीपुरी वाला अपनी चाटपकौड़ी और पानीपुरी के लिए मशहूर होता है। ऐसे ही महाराष्ट्र के कोल्हापुर शहर में एक पानीपुरी वाला मशहूर है। जिसे इन दिनों पानीपुरी के लिए शौचालय का पानी इस्तेमाल करते हुए वीडियो में देखा जा सकता है। यह पानीपुरी वाला पूरे कोल्हापुर शहर में प्रचलित था, अपनी स्वादिष्ट पानीपुरी के लिए। यह अपना ठेला/खोमचा कोल्हापुर में रणकला झील के पास लगाता था। इसके खोमचे का नाम “मुंबई का स्पेशल पानीपुरी वाला” है। इसके खोमचे पर चाट पकौड़ी और पानीपूरी के शौकीन लोगों की लंबी कतारें हर दिन लगती थी।

वीडियो सामने आते ही झेलना पड़ा लोगों का विरोध

आमतौर पर कोल्हापुर के लोग इस खोमचे का पानीपुरी बड़े स्वाद से खाते थे। परंतु सोशल मीडिया पर इसका वीडियो आने के बाद कोल्हापुर के निवासियों का गुस्सा सातवें आसमान पर था। जब स्थानीय लोगों को यह पता चला कि यह पानीपुरी में शौचालय का पानी मिलाता है तो उनसे बर्दाश्त नहीं हुआ और उनका गुस्सा इस खोमचे वाले पर निकल गया। स्थानीय नागरिक इतने ज्यादा गुस्से में थे कि उन्होंने इस खोमचे को गिरा दिया और उसका सारा सामान सड़कों पर फेंक दिया। लोगों ने इस खोमचे वाले को चेतावनी भी दी कि दोबारा कोल्हापुर में कहीं भी इसका खोमचा नहीं दिखना चाहिए।

google news

आप सभी भी अगर पानीपुरी के शौकीन हैं तो यह सुनिश्चित करें की पानीपुरी वाला शुद्ध पानी से ही पानीपुरी तैयार कर रहा हो। कहीं ऐसा ना हो कि पानीपुरी के शौक के चक्कर में आप शौचालय का पानी पीते जा रहे हो।

वीडियो में साफ़ तौर पर दिख रहा है कि खोमचे वाला शौचालय के पानी से केन भर रहा है और इसी से पानीपुरी का पानी तैयार कर रहा है। इस वीडियो को देखकर उन सभी लोगों को यह सीख मिलती है कि स्ट्रीट फूड के चक्कर में कहीं वह अपनी सेहत से खिलवाड़ तो नहीं कर रहे हैं। आमतौर पर घरों में साफ-सफाई पसंद लोग स्ट्रीट फूड खाने के चक्कर में सफाई को लेकर समझौता भी कर लेते हैं।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles