28.2 C
India
Friday, October 22, 2021

उत्तर प्रदेश के बाद अब आगरा के मंदिर में तोड़ी गईं देवी-देवताओं की मूर्तियां, भड़के हिंदू संगठन

हिन्दू देवी-देवताओं को लेकर कट्टरपंथी मुस्लिम और उग्र वामपंथी विवादित बयान देते रहते हैं. चंद दिन पहले ही उत्तर प्रदेश में देवी-देवताओं पर अश्लील टिप्पणी करने वाली हीर खान नाम की यूट्बर को योगी की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इससे पहले भी दिल्ली के एक मंदिर में मूर्ति तोड़ने के मामले में बवाल मचा था. अब उत्तर प्रदेश के आगरा के एक मंदिर में हिन्दू देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को खंडित किए जाने का मामला सामने आया है.

- Advertisement -

ये घटना आगरा शहर के पालीवाल पार्क में सामने आई, जहां एक मंदिर में स्थित मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की गई. मंदिर में प्रतिमाओं को तोड़े जाने की खबर सुनते ही स्थानीय हिन्दुओं में रोष व्याप्त हो गया. बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने घटनास्थल पर पहुंच कर विरोध प्रदर्शन किया.

God statue broken in agra
source google

दोनों हिंदूवादी संगठनों ने मांग करते हुए कहा कि मंदिर में जिन प्रतिमाओं को नुकसान पहुंचाया गया है, उन्हें प्रशासन द्वारा तुरंत बदला जाए. हरीपर्वत थाने को इस मामले की सूचना दी गई, जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर लोगों को समझाया-बुझाया. पुलिस ने विरोध कर रहे विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को भी शांत कराया. पुलिस ने आश्वासन दिया है कि मंदिर में नई प्रतिमाएं स्थापित की जाएंगी.

बजरंग दल के महानगर गौरक्षा प्रमुख

बजरंग दल के महानगर गौरक्षा प्रमुख अनुपम पंडित ने इस घटनाक्रम पर अधिक जानकारी देते हुए एक समाचा पत्र को बताया कि आगरा के उक्त मंदिर में कई धार्मिक कार्यक्रम होते रहे हैं. उन्होंने बताया कि सुबह के समय जब कुछ लोग मंदिर के पास पहुंचे तो उन्होंने पाया कि प्रतिमाओं को किसी ने खंडित कर दिया है। इसके बाद हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता वहां पर पहुंचने लगे, जिसके बाद पुलिस भी वहां आई.

मौके पर पहुंचे उक्त हिन्दू संगठनों ने कहा कि न सिर्फ प्रतिमाओं को तुरंत बदलवाया जाए बल्कि आरोपितों को ढूंढ कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाए. पुलिस ने उनकी बातें मान लीं, जिसके बाद हंगामा शांत हुआ. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और प्रतिमाओं को बदलवाने की प्रक्रिया पर काम चल रहा है. हालांकि, इस घटना में किन असामाजिक तत्वों का हाथ था- इस सम्बन्ध में अभी तक कुछ भी पता नहीं चल सका है.

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!