Categories: देश

SSR Case: NCB ने रिया चक्रवर्ती को तीन दिन के लिए किया गिरफ्तार, जानें पांच बड़ी बातें

एनसीबी आज रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर सकती है. (FILE)

Sushant Singh Rajput Death Case: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) इस केस की ड्रग एंगल और प्रवर्तन निदेशालय (ED) फाइनेंशियल एंगल से भी जांच कर रही है. एनसीबी ने सोमवार को सुशांत की गर्लफ्रेंड रह चुकीं रिया चक्रवर्ती से आठ घंटे तक पूछताछ की.

मुंबई. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के केस (Sushant Singh Rajput Death Case) की जांच कर रही एनसीबी (NCB) मंगलवार को अभिनेत्री और राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakaraborty) को गिरफ्तार कर लिया है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक एनसीबी रिया को एनडीपीएस की कई धाराओं में गिरफ्तार किया है. एनसीबी के सूत्रों ने जानकारी दी है कि ड्रग्स गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए उसे रिया को कस्टडी में लेकर पूछताछ करनी होगी. सूत्रों ने यह भी बताया है कि ऐसा संभव है कि रिया का अन्य लोगों से आमना-सामना कराए जाने पर वह और सच बताएं और हो सकता है उन्हें कई जगहों पर ले जाने की भी जरूरत पड़े.

गिरफ्तारी के बाद रिया चक्रवर्ती को मेडिकल जांच के लिए सायन अस्पताल लेकर जाया जाएगा. रिया का कोरोना टेस्ट भी किया जाएगा. एनसीबी ने रिया को तीन दिन के लिए गिरफ्तार किया है. बता दें अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती लगातार तीसरे दिन मंगलवार को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ के मामले में पूछताछ के लिए स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के समक्ष पेश हुईं थीं. रिया को अधिक पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया है. रिया आज करीब साढ़े 10 बजे कार से दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के कार्यालय पहुंची. इस दौरान मुंबई पुलिस का वाहन उनकी सुरक्षा के लिए कार के साथ-साथ चल रहा था. उल्लेखनीय है कि एनसीबी ने रिया से रविवार को छह घंटे और सोमवार को आठ घंटे तक पूछताछ की थी.

एजेंसी ने कहा था रिया कर रहीं सहयोग
इससे पहले एजेंसी ने कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े मादक पदार्थ के मामले में ‘रिया का सहयोग’ मिल रहा है. बता दें कि 14 जून को 34 वर्षीय राजपूत मुंबई के उपनगर बांद्रा के अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे.रिया से सोमवार को पूछताछ करने के बाद एनसीबी के उप महानिदेशक (दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र) मुथा अशोक जैन ने पत्रकारों से कहा था कि एजेंसी ‘पेशेवर और व्यवस्थागत तरीके से अपना काम कर रही है’ और इस मामले में सामने आए तथ्यों की विस्तृत जानकारी अदालत को देगी.

पिछले हफ्ते हो चुकी है तीन लोगों की गिरफ्तारी
एजेंसी ने कहा कि वह 28 वर्षीय रिया से पूछताछ करने के साथ उसके भाई शौविक चक्रवर्ती, राजपूत के घर के प्रबंधक सैमुअल मिरांडा, घर में काम करने वाले दीपक सांवत से सामना कराकर मादक पादर्थ गिरोह में उसकी भूमिका का पता लगाना चाहती है.

एनसीबी ने बताया कि उसने मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डाटा प्राप्त किए हैं जिससे संकेत मिलता है कि इन लोगों ने कथित तौर पर कुछ प्रतिबंधित औषधि की खरीद की.

एनसीबी ने इस मामले में पिछले हफ्ते तीन लोगों को गिरफ्तार किया था.

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने भी रिया से पूछताछ की थी जो राजपूत मौत मामले की विभिन्न पहलुओं से जांच कर रहे हैं.


hindi.news18.com

Leave a Comment