27.8 C
India
Wednesday, September 22, 2021

मल्टी टैलेंटेड है दक्षिण अभिनेता धनुष, महज 6 मिनट में लिख दिया था सुपरहिट गाना व्हाई दिस कोलावरी

हिंदी सिनेमा के अंदर आज बहुत से कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने साउथ फिल्मों (South Film) से निकलकर बॉलीवुड इंडस्ट्री (Bollywood Industry) में अपनी बड़ी पहचान बनाई है। इतना ही नहीं आज यह कलाकार हिंदी सिनेमा के जाने-माने चेहरे भी बन गए हैं और लोग इन्हें देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। भाषा और अदाकारी से बिल्कुल परे इन कलाकारों ने बॉलीवुड में कदम रखने के बाद अपनी पॉपुलैरिटी लोगों के बीच में काफी ज्यादा बना ली है। आज हम बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक ऐसे ही कलाकार के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

- Advertisement -

Dhanush aka Venkatesh Prabhu Kasthuri Raja

जिनकी अदाकारी का सिक्का साउथ इंडियन फिल्मों (South Indian Movies) के अलावा बॉलीवुड फिल्मों में भी खूब चलता है और दोनों इंडस्ट्री के लोग इस कलाकार को स्क्रीन पर देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं पिछले कुछ समय में ही कलाकार ने लोगों के बीच में अपनी काफी ज्यादा लोकप्रियता बना ली है यही कारण है कि आज टॉप के कलाकारों में उनकी गिनती होती है। दरअसल आज हम बात कर रहे हैं साउथ इंडियन सुपरस्टार धनुष (South Superstar Dhanush) की जिन्होंने अपने अब तक के करियर में तमाम बड़ी फिल्मों में काम किया है और लोगों के दिलों में अपनी बड़ी पहचान बनाई है।

Dhanush and Aishwarya Wedding

साउथ फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवा चुके धनुष की लोकप्रियता बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कम नहीं है लोग उनकी अदाकारी से इतना ज्यादा प्रेरित है कि उनकी हर फिल्म को देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। आज हम धनुष का जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी तमाम जानकारी आपको बताने जा रहे हैं। कलाकार ने बहुत छोटी उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में अपने कदम रख दिए थे बता दे कि जब भी 19 साल के थे जिसके बाद ही उन्होंने अपने करियर को फिल्मों में बनाने का ख्वाब देख लिया था।

Raanjhanaa Sonam Kapoor Dhanush

धनुष उन कलाकारों में आते हैं जिन्होंने साउथ इंडस्ट्री के अलावा बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी अपनी अदाकारी की बड़ी छाप छोड़ी है उन्होंने साल 2013 में आई फिल्म रांझणा (Raanjhanaa) से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। इस फिल्म में धनुष काफी साधारण किरदार में नजर आए थे। लेकिन उन्हें भी नहीं पता था कि यह किरदार काफी लंबे समय तक लोगों के दिलों में बना रहेगा।।आज भी लोग इस फिल्म को देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

Sonam Kapoor Dhanush

बता दें कि फिल्म में सोनम कपूर (Sonam Kapoor) भी दिखाई दी थी। पूरी फिल्म लव स्टोरी के ऊपर आधारित है जो लोगों को काफी ज्यादा पसंद आती है धनुष ने फिल्म में साधारण लड़के कुंदन का किरदार निभाया था। इस फिल्म के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में धनुष ने बड़ी पहचान बना दें और उन्होंने और भी बॉलीवुड फिल्मों में देखा गया। लेकिन आज अपनी एक्टिंग के दम पर इतना बड़ा मुकाम हासिल कर चुके धनुष कभी भी कलाकार नहीं बनना चाहते थे। इस बात की जानकारी खुद धनुष ने एक इंटरव्यू के दौरान दी थी उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि उन्हें होटल मैनेजमेंट का कोर्स करना था और वे एक अच्छे शेफ बनाना चाहते थे।

Why this kolaveri di Dhanush

लेकिन फिल्मों में अपने आने का श्रेय वे अपने भाई को देते हैं क्योंकि उनके भाई ने उन्हें काफी ज्यादा प्रेरित किया और उन्हें एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने को कहा।  धनुष मल्टी टैलेंटेड कलाकारों की गिनती में शुमार है क्योंकि वह एक बहुत अच्छे डांसर भी है इतना ही नहीं वे म्यूजिक लिखते भी है और गाते भी है। आपने उनका सुपर डुपर हिट गाना कोलावरी डी (Why This Kolaveri Di) तो सुना ही होगा जिसने रातों रात उन्हें काफी बड़ी पहचान दिला दी थी। इस गाने ने सोशल मीडिया पर भी कई सारे रिकॉर्ड बनाए थे।

लेकिन क्या आप जानते हैं इतने सुपरहिट गाने को लिखने के लिए धनुष को महज 6 मिनट लगे थे जी हां उन्होंने इस पूरे गाने को 6 मिनट के अंदर ही लिख दिया था। इस गाने ने सोशल मीडिया पर इतने ज्यादा रिकॉर्ड बनाया उतनी तेजी से वायरल हुआ कि बाद में धनुष को यूट्यूब की तरफ से गोल्डन अवार्ड (Youtube Gold Award) से सम्मानित किया गया।

Dhanush Award

कोलावरी डी गाने ने रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर अपनी लोकप्रियता इतनी ज्यादा बना ली थी कि देखते ही देखते इस गाने पर कई मिलियन व्यू आ गए थे जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड रहा है। धनुष एक बड़े कलाकार के साथ साउथ सुपरस्टार रजनीकांत के जवाई भी है। बता दें कि उन्होंने उनकी बेटी ऐश्वर्या से साल 2004 में शादी की और आज उनके दो बच्चे हैं। कलाकार जल्द ही अपनी आने वाली अपकमिंग फिल्मों में नजर आने वाले हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!