सोनू सूद जल्द शुरू करने जा रहे ऐसा ब्लड बैंक एप जिसकी मदद से बचेगी करोड़ो आम जिंदगियां

आज अभिनेता सोनू सूद का नाम आने के बाद लोगों के जहन में एक ही विचार आता है कि अब किसी न किसी की मदद के लिए सोनू सूद ने हाथ बढ़ाया है। हो भी क्यों न सोनू ने जिस तरह लगातार लोगों की मदद कर उनके बीच अपनी छवी अभिनेता से ज्यादा एक मसीहा की बना ली है। जो हमेशा परेशानियों का सामना करने वाले इंसान की मदद के लिए एक्टिव रहते हैं।

Sonu Sood chamoli1

वहीं हाल ही में सोनू सूद ने ‘सोनू फॉर यू’ नाम से एक ब्लड बैंक एप शुरू करने जा रहे हैं। इस एप के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद की जा सकेगी। बताया जा रहा है कि इसे देश में काफी बड़े पैमाने पर लॉन्च किया जाएगा। वहीं इस एप को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह देश का सबसे बड़ा ब्लड बैंक होगा।

sonu for you blood bank by sonu sood

इस एप का मकसद रक्तदाताओं को ऐसे लोगों से जोड़ना है, जिन्हें खून की तत्काल जरूरत है। इस एप की मदद से जिसे खून की जरूरत है, वह तत्काल रक्तदाता खोज सकता है। वहीं इस एप की मदद से और भी रक्त से जुड़े काम किए जा सकते हैं। जो आम लोगों के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद साबित होगा।

रक्त खोजने के लिए होगा उनयोगी

इस बारे में सोनू सूद ने कहा, ‘इसके अलावा किसी विशेष ब्लड ग्रुप के खून की खोज में ब्लड बैंक जाने और ब्लड प्राप्त करने में काफी समय लग जाता है। दुर्लभ ब्लड ग्रुप के मामले में तो और ज्यादा समय लग सकता है। यही वजह है कि हर साल देश में 12 हजार मरीजों का निधन समय पर खून न मिल पाने के कारण हो जाता है। इस एप के जरिए हम यह संदेश देना चाहते हैं कि हमारे 20 मिनट किसी की जान बचा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *