राजस्थान में दूधवाले की बेटी गोशाला में पढ़ाई कर बनी जज, पहले ही प्रयास में हुई सफल

वायरल : आपने सुना होगा जब दिल में कुछ करने की लगन हो तो किसी भी कठिन परिस्थितियों से लड़ा जा सकता है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं ऐसा ही कुछ कर दिखाया है राजस्थान के उदयपुर में रहने वाली सोनल ने जो एक दूधवाले की बेटी है, जिसने अपनी मेहनत के बलबूते बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। बात दें कि सोनल ने ज्यूडिशियल सर्विसेज की परीक्षा पहले ही प्रयास में पास कर ली है।

sonal sharma judge

दरअसल, सोनल शर्मा की उम्र 26 साल है और उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई गोशाला में रहकर की है। इसके बावजूद सोनल शर्मा ने बीए, एलएलबी और एलएलएम की परीक्षाएं प्रथम श्रेणी से पास की हैं। बता दें कि सोनल शर्मा अब जज बनने के लिए तैयार है और साल 2018 में सोनल ने यह परीक्षा दी थी।

rjs sonal sharma1

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान के सेशन कोर्ट में सोनल शर्मा को फर्स्ट क्लास मजिस्ट्रेट के तौर पर नियुक्त किया जाएगा। लेकिन सोनल का नाम वेटिंग में चल रहा था। लेकिन जब एक चयनित उम्मीदवार ने इस सेवा में आगे ना बढ़ने का फैसला किया, तब सोनल शर्मा को ये अवसर मिला।

rjs sonal sharma2

सोनल ने अपनी मेहनत और पढ़ाई के प्रति लगन के चलते इस मुकाम को हासिल किया है। क्योंकि एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने की वजह से सोनल शर्मा अपनी पढ़ाई के लिए ट्यूशंस और पढ़ने की सामग्री भी नहीं ले पाती थी। सोनल साइकिल से अपने कॉलेज तक जाती और लाइब्रेरी में पढ़ाई किया करती। 

rjs sonal sharma3

सोनल ने बताया कि कभी-कभी कॉलेज जाते समय में मेरी चप्पल गोबर में सनी हुई होती थी, मुझे अपने क्लासमेट्स को ये बताने में शर्म आती थी कि मैं इस दूधवाले की बेटी हूं लेकिन आज मुझे इस बात पर गर्व होता है। आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *